बाढ़ का कहर…म्यांमार में भारी बारिश से मरने वालों की संख्या में आई बढ़ोतरी, 89 लोग लापता

यांगून: म्यांमार में शक्तिशाली तूफान ‘यागी’ के कारण भारी बारिशवर्षा से आयी अचानक बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 293 हो गई है, जबकि 89 लोग अभी भी लापता हैं। रिपोर्ट के अनुसार, बाढ़ में केंद्र शासित प्रदेश ने पी ताव सहित देश भर के क्षेत्रों और प्रांतो में कई कस्बे प्रभावित हुए हैं।.

यांगून: म्यांमार में शक्तिशाली तूफान ‘यागी’ के कारण भारी बारिशवर्षा से आयी अचानक बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 293 हो गई है, जबकि 89 लोग अभी भी लापता हैं। रिपोर्ट के अनुसार, बाढ़ में केंद्र शासित प्रदेश ने पी ताव सहित देश भर के क्षेत्रों और प्रांतो में कई कस्बे प्रभावित हुए हैं। रिपोर्ट में बताया गया कि गुरुवार सुबह तक, 47,019 घरों से लगभग 1,61,592 बाढ़ प्रभावित लोगों ने 425 राहत आश्रयों में शरण ली।

बाढ़ से करीब 7,66,586 एकड़ फसलें भी डूब गईं और इस दौरान करीब 1,29,150 जानवर मारे गये। गौरतलब है कि शक्तिशाली तूफान ‘यागी’ के कारण भारी बारिश होने से दक्षिण पूर्व एशियाई देश में बाढ़ से तबाही मच गयी। स्थानीय अधिकारी, बचाव संगठन और निवासी संयुक्त रूप से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को साफ करने, स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने तथा बाढ़ पीड़ितों के लिए भोजन और अन्य आवश्यक वस्तुएं वितरित कर रहे हैं।

- विज्ञापन -

Latest News