ADB ने Indonesia के ऊर्जा परिवर्तन को बढ़ावा देने के लिए $500 million के ऋण को दी मंजूरी

मनीला: एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने शुक्रवार को कहा कि उसने इंडोनेशिया के सतत और स्वच्छ ऊर्जा की ओर संक्रमण को तेज करने के लिए 500 मिलियन डॉलर के नीति-आधारित ऋण को मंजूरी दी है। रिपोर्ट्स ने अनुसार सस्ती और सतत ऊर्जा संक्रमण कार्यक्रम देश के लिए विभिन्न नीतिगत उपायों का समर्थन करेगा ताकि 2050.

मनीला: एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने शुक्रवार को कहा कि उसने इंडोनेशिया के सतत और स्वच्छ ऊर्जा की ओर संक्रमण को तेज करने के लिए 500 मिलियन डॉलर के नीति-आधारित ऋण को मंजूरी दी है।

रिपोर्ट्स ने अनुसार सस्ती और सतत ऊर्जा संक्रमण कार्यक्रम देश के लिए विभिन्न नीतिगत उपायों का समर्थन करेगा ताकि 2050 तक अपने बढ़े हुए राष्ट्रीय स्तर पर निर्धारित योगदान और शुद्ध-शून्य बिजली उत्सर्जन लक्ष्यों को प्राप्त किया जा सके, जिनमें से यह दो उप-कार्यक्रमों में से पहला है।

बिजली उत्पादन क्षमता के तेजी से विस्तार ने इंडोनेशिया को अपनी बिजली आपूर्ति बाधाओं को दूर करने में मदद की है, लेकिन इसने सिस्टम को कोयला, गैस और डीजल जैसे जीवाश्म ईंधन आधारित बिजली स्रोतों पर बहुत अधिक निर्भर कर दिया है, मनीला स्थित बैंक ने कहा। एडीबी ने कहा कि कार्यक्रम स्वच्छ ऊर्जा संक्रमण के लिए एक मजबूत नीति और नियामक ढांचा स्थापित करने, क्षेत्र के शासन और वित्तीय स्थिरता को मजबूत करने और एक न्यायसंगत और समावेशी संक्रमण सुनिश्चित करने पर केंद्रित है।

- विज्ञापन -

Latest News