अपनी पार्टी ने उमर अब्दुल्ला का समर्थन करने पर पार्टी नेता मुंतजिर को जारी किया कारण बताओ नोटिस

श्रीनगर: अपनी पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में बडगाम से चुनाव लड़ रहे नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला को समर्थन देने के लिए पार्टी नेता मुंतज़िर मोहिउद्दीन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बडगाम से अपनी पार्टी के उम्मीदवार मुंतजिर पहले ही अपनी उम्मीदवारी वापस ले चुके हैं, जो पार्टी के मुख्य प्रवक्ता भी रह.

श्रीनगर: अपनी पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में बडगाम से चुनाव लड़ रहे नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला को समर्थन देने के लिए पार्टी नेता मुंतज़िर मोहिउद्दीन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बडगाम से अपनी पार्टी के उम्मीदवार मुंतजिर पहले ही अपनी उम्मीदवारी वापस ले चुके हैं, जो पार्टी के मुख्य प्रवक्ता भी रह चुके हैं। नेकां उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला के चुनावी दौड में शामिल हाेने के साथ ही बडगाम एक हाई-प्रोफाइल निर्वाचन क्षेत्र बन गया है।
श्री मुंतजिर ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि मत विभाजन से बचने के लिए उन्होंने अपनी उम्मीदवारी वापस ली और अगर उमर अब्दुल्ला बडगाम से जीतते हैं, तो पिछले तीन दशकों से लोगों की समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

संयोग से श्री मुंतज़िर ने उसी दिन श्रीनगर के चनापोरा निर्वाचन क्षेत्र में अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी के नेतृत्व में एक घर-घर अभियान में भाग लिया। अपनी पार्टी ने मुंतज़िर से 48 घंटे के भीतर नेकां उपाध्यक्ष के समर्थन में अपनी टिप्पणी को स्पष्ट करने या अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करने को कहा है। अपनी पार्टी ने एक बयान में कहा है कि “मुंतज़िर से 48 घंटे के अंदर पार्टी नेतृत्व के समक्ष अपनी टिप्पणी स्पष्ट करने का आग्रह किया गया है, अन्यथा उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।” इस बीच, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के प्रवक्ता मोहित भान ने श्री अब्दुल्ला के समर्थन में अपनी पार्टी के नेता श्री मुंतज़िर द्वारा उम्मीदवारी वापस लेने पर चिंता व्यक्त की और इस मुद्दे पर नेकां संसद आगा रूहुल्लाह से जवाब भी मांगा।

श्री बुखारी ने अपनी पार्टी को उसके प्रतिद्वंद्वियों द्वारा भाजपा की बी-टीम होने का आरोप लगाया गया है, जिसे पार्टी ने खारिज किया है। श्री भान ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “भाजपा की बी-टीम के महत्वपूर्ण सदस्य ने बडगाम में उमर अब्दुल्ला के समर्थन की आधिकारिक घोषणा की है। मैं मौजूदा सांसद आगा रूहुल्लाह से आग्रह करता हूं कि वह अपने गृह क्षेत्र में भाजपा के साथ गठबंधन करने पर अपना रुख स्पष्ट करें। कश्मीर को पारदर्शिता की आवश्यकता है, न कि पिछले दरवाजे से सौदे की।”

- विज्ञापन -

Latest News