इस इलाके में आदमखोर तेंदुआ को पकड़ने के लिए पहुंची सेना

उदयपुर। राजस्थान में उदयपुर जिले की आदिवासी बहुल छाली ग्राम पंचायत क्षेत्र में पिछले तीन दिनों में तीन लोगों का शिकार करने वाले आदमखोर तेंदुए को पकड़ने में विफल रहे वन विभाग के बाद अब सेना ने मोर्चा संभाला है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सेना की टुकड़ी ने शनिवार को गोगुंदा की छाली ग्राम पंचायत.

उदयपुर। राजस्थान में उदयपुर जिले की आदिवासी बहुल छाली ग्राम पंचायत क्षेत्र में पिछले तीन दिनों में तीन लोगों का शिकार करने वाले आदमखोर तेंदुए को पकड़ने में विफल रहे वन विभाग के बाद अब सेना ने मोर्चा संभाला है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सेना की टुकड़ी ने शनिवार को गोगुंदा की छाली ग्राम पंचायत क्षेत्र में पहुंच कर अपने शक्तिशाली विजन ड्रोन से निगरानी शुरू कर दी है। जिन इलाकों में हमले हुए हैं और आसपास के इलाकों में ड्रोन से निगरानी की गई। आज दूसरे दिन भी तीन से चार ड्रोन से निगरानी की लेकिन अब तक तेंदुआ नजर नहीं आया है।

उप वन संरक्षक अजय चित्तौड़ा ने बताया की पैंथर ने अब तक एक किशोरी, एक युवक एवं एक अधेड़ महिला की जान ले ली है। इसके बाद उसे ट्रेंकुलाईज करने के लिए तीन टीमें तैनात की गई है। ये टीमें उदयपुर, राजसमंद और जोधपुर की है। इसके अलावा वन विभाग के 80 कर्मचारियों को मैदान में उतारा है। इसके साथ ही तेंदुए को ट्रैप करने के लिए ¨पजरे सात ¨पजरे भी लगाए हैं। घटना के बाद पिछले चार दिनों से उपखंड अधिकारी डा नरेश सोनी, उप वन संरक्षक चित्तौड़ा, थानाधिकारी शैतान सिंह नाथावत सहित आलाधिकारियों ने क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं।

- विज्ञापन -

Latest News