रोहित ने अश्विन और पंत के प्रदर्शन की सराहना की

चेन्नई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को बंगलादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले रविचंद्रन अश्विन और ऋषभ पंत की सराहना की। मैच के बाद पत्रकारों से बातचीत में रोहित ने कहा, ‘‘भविष्य को देखते हुए यह हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण जीत है। पंत काफी मुश्किल समय से.

चेन्नई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को बंगलादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले रविचंद्रन अश्विन और ऋषभ पंत की सराहना की। मैच के बाद पत्रकारों से बातचीत में रोहित ने कहा, ‘‘भविष्य को देखते हुए यह हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण जीत है। पंत काफी मुश्किल समय से गुजरे हैं। उन्होंने जिस तरह से उन चीजों का सामना किया वह अदभुत है।

यह प्रारुप उन्हें सबसे अधिक पसंद है। हमें हमेशा से पता था कि वह कितने काबिल हैं। यह बस उन्हें गेम टाइम देने का मामला था। हम किसी भी स्थिति में इसी तरह की टीम बनाना चाहते हैं। हम हमेशा चाहते हैं कि हमारे पास तेज गेंदबाजी और स्पिन में विकल्पों की कमी न हो। यह पिच बेहद आसान थी। यहां पर तेज गेंदबाजो के लिए भी मदद थी और स्पिन गेंदबाजो के लिए भी काफी कुछ था। यह ऐसी पिच थी जहां आपको संयम दिखाना पड़ता। अश्विन हमेशा आपके साथ रहते हैं। वह आपको बताते रहते हैं कि क्या करना है और क्या नहीं।’’

ऋषभ पंत ने कहा कि शतक लगाना इसलिये विशेष था क्योंकि मुङो चेन्नई में खेलना मुङो बेहद अच्छा लगता है। चोट के बाद मुझे तीनों प्रारुपों में वापसी करनी थी। चोट बाद यह मेरा पहला टेस्ट मैच था। मैं इस वापसी को हर दिन सेलीब्रेट कर रहा हूं। यह थोड़ा भावनात्मक मामला भी था। मैं अपने हर मुकाबले में अच्छा स्कोर बनाना चाह रहा था। लेकिन ऐसा नहीं कर पाया। टेस्ट क्रिकेट में फिर से वापसी करना मेरे लिए अच्छा ऐहसास है।

मैंने बल्लेबाजी का आनंद लिया और शतक बनाने के बाद मैं थोड़ा भावुक हुआ था। हालांकि दिन के आखिर में मैदान पर बने रहना मेरे लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण था। मुझे नहीं पता कि लोग मेरे बारे में कहते हैं लेकिन मैं अपनी तरह से किसी भी परिस्थिति को समझता हूं। एक समय पर हमने 30 के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे और मैं एक साङोदारी करना चहता था और उसके लिए मैदान पर मेरे साथ एक ऐसा खिलाड़ी थी, जिसके साथ मेरा रिश्ता बेहद अच्छा है। इससे मैदान पर मुङो मदद मिली।

- विज्ञापन -

Latest News