शिमला-बिलासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ भारी भूस्खलन, कई घंटों तक रहे यातायात बाधित

मौके पर लोक निर्माण विभाग की मशीनरी मलबा हटाने में जुटी है। हालांकि मलबा और पत्थर अधिक होने के कारण इसे बहाल करने में समय लग रहा है।

शिमला: हिमाचल की राजधानी को निचले हिमाचल से जोड़ने वाले शिमला-बिलासपुर-कांगड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज सुबह भारी भूस्खलन हुआ। एनएच पर सोलन जिले के कराड़ाघाट के पास सुबह करीब 8 बजे पहाड़ी दरक गई। इसके कारण राजमार्ग अभी वाहनों के लिए पूरी तरह से बंद है।

मौके पर लोक निर्माण विभाग की मशीनरी मलबा हटाने में जुटी है। हालांकि मलबा और पत्थर अधिक होने के कारण इसे बहाल करने में समय लग रहा है। इसके कारण राजमार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। स्कूली बच्चों, कामकाजी लोगों और स्थानीय लोगों समेत पर्यटक भी जाम में फंसे हुए हैं।

स्थानीय प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे आपातकालीन स्थिति में घनागुघाट और पिपलूघाट से होकर जाने वाले संपर्क मार्ग का इस्तेमाल करें। लेकिन यह संपर्क मार्ग संकरा है इसलिए वैकल्पिक मार्ग से बड़े वाहनों की आवाजाही संभव नहीं है। आपको बता दें कि यह राजमार्ग निचले हिमाचल को शिमला से जोड़ता है। राज्य के 12 में से 9 जिलों के लोग इसी हाईवे से शिमला पहुंचते हैं। इसके बंद होने से हिमाचल के आधे से ज्यादा हिस्से का राजधानी से संपर्क टूट गया है।

- विज्ञापन -

Latest News