हरियाणा चुनाव : कांग्रेस ने बागी उम्मीदवार Chitra Sarwara को छह साल के लिए किया निलंबित

कांग्रेस ने कहा कि सरवारा का उसके उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ना पार्टी की नीति का 'उल्लंघन' है।

नई दिल्ली: हरियाणा विधानसभा चुनाव से कुछ सप्ताह पहले, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने बागी पार्टी नेता चित्रा सरवारा को “पार्टी विरोधी गतिविधियों” में शामिल होने के कारण छह साल के लिए निलंबित कर दिया। यह तब हुआ जब चित्रा सरवारा ने अंबाला कैंट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपनी उम्मीदवारी पेश की।

कांग्रेस ने छह बार के विधायक और वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल विज के खिलाफ इस सीट से परविंदर पाल पारी को मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने कहा कि सरवारा का उसके उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ना पार्टी की नीति का ‘उल्लंघन’ है।

हमें अंबाला कैंट विधानसभा के कांग्रेस कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों से पार्टी के हितों के विपरीत गतिविधियों में आपकी संलिप्तता के बारे में कई रिपोर्ट मिली हैं। विशेष रूप से, कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में आपकी भागीदारी पार्टी की नीति का उल्लंघन है,” AICC के आधिकारिक बयान में कहा गया।

AICC ने आपके कार्यों के साक्ष्य की समीक्षा की है और परिणामस्वरूप, हम कार्रवाई करने के लिए बाध्य हैं। इसके परिणामस्वरूप, हम इन पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण कांग्रेस पार्टी में आपकी सदस्यता को छह साल की अवधि के लिए निलंबित कर रहे हैं।हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा। जम्मू-कश्मीर में वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

- विज्ञापन -

Latest News