‘हमें पंत को शांत रखना होगा’: Pat Cummins

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस भारत के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की खेल को संभालने की क्षमता को लेकर चिंतित हैं और उन्होंने कहा कि उनकी टीम को आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 26 वर्षीय बल्लेबाज को शांत रखने की जरूरत है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 22.

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस भारत के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की खेल को संभालने की क्षमता को लेकर चिंतित हैं और उन्होंने कहा कि उनकी टीम को आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 26 वर्षीय बल्लेबाज को शांत रखने की जरूरत है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 22 नवंबर से शुरू होगी। इस सीरीज में भारत और आॅस्ट्रेलिया 22 नवंबर से 7 जनवरी, 2025 तक पर्थ, एडिलेड (गुलाबी गेंद का मैच), ब्रिस्बेन, मेलबर्न और सिडनी में खेलेंगे।

भारत पिछले चार लगातार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में खिताब बरकरार रखने में सक्षम रहा, जिसमें 2018-19 और 2020-21 में उनकी प्रसिद्ध सीरीज जीत शामिल है, जहां पंत ने गाबा में नाबाद 89 रनों की शानदार पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया के 32 साल के अपराजित क्रम को उनके गढ़ में समाप्त करते हुए शानदार जीत हासिल की।

दिसंबर 2022 में एक घातक कार दुर्घटना के कारण 637 दिनों के लंबे इंतजार के बाद, पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी की, दूसरी पारी में 109 रन बनाए, जिससे भारत को चेन्नई में 280 रनों की जीत हासिल करने में मदद मिली।

कमिंस ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘‘देखिए, मुझे लगता है कि हर टीम में एक या दो ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो खेल को आगे बढ़ा सकते हैं। आप जानते हैं, हमारे पास ट्रैविस हेड और मिच मार्श जैसे खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि इन खिलाड़ियों के साथ, आप जानते हैं कि वे आक्रामक होने जा रहे हैं। यदि आप अपने क्षेत्र में थोड़ा भी चूक जाते हैं, तो वे खेल को अपने कब्जे में ले लेंगे। ऋषभ जैसा कोई खिलाड़ी, वह रिवर्स लैप खेल सकता है और यह एक अविश्वसनीय शॉट है और यह उसकी शख्सियत का हिस्सा है।’

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि आजकल हम इसके थोड़े अधिक आदी हो गए हैं जब कुछ हास्यास्पद शॉट थोड़े अधिक आम हो गए हैं। वह ऐसा खिलाड़ी है जिसने कुछ श्रृंखलाओं पर बड़ा प्रभाव डाला है और हमें उसे शांत रखने की कोशिश करनी होगी।’

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पिछली दो बार 2018/19 और 2020/21 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती थी। इसके अलावा, ऑस्ट्रेलिया ने 2014-15 के बाद से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला नहीं जीती है, जब उन्होंने घरेलू धरती पर 2-0 से जीत हासिल की थी।

- विज्ञापन -

Latest News