हरियाणा में आज Mayawati की चुनावी रैली, असंध विधानसभा में जनता को साधने की कोशिश

जहां भाजपा ने राजपूत समाज से योगेंद्र राणा को मैदान में उतारा है, जबकि BSP-इनेलो ने गोपाल राणा को प्रत्याशी बनाया है। जो राजपूत समाज से हैं। जानकारी के मुताबिक यहां करीब 17 हजार राजपूत वोटर हैं।

करनाल: असंध विधानसभा में आज BSP और इनेलो गठबंधन की संयुक्त रैली होने जा रही है। आपको बता दे कि BSP सुप्रीमो कुमारी मायावती और इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला असंध की नई अनाज मंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दे कि यह रैली गठबंधन के लिए बेहद अहम बताई जा रही है, जिसमें मायावती और आकाश आनंद SC वोटरों को साधने की कोशिश करेंगे, वहीं जाट समाज को इनेलो नेता अभय चौटाला और ओपी चौटाला अपने पक्ष में लाने का प्रयास करेंगे।

बड़ी बात ये है कि असंध विधानसभा में जातीय समीकरण काफी दिलचस्प हैं। जहां भाजपा ने राजपूत समाज से योगेंद्र राणा को मैदान में उतारा है, जबकि BSP-इनेलो ने गोपाल राणा को प्रत्याशी बनाया है। जो राजपूत समाज से हैं। जानकारी के मुताबिक यहां करीब 17 हजार राजपूत वोटर हैं। जिनका झुकाव चुनाव का नतीजा तय कर सकता है। वही दुसरी तरफ असंध विधानसभा में 25 हजार से ज्यादा जाट वोटर और 55 हजार से ज्यादा SC वोटर हैं, जो चुनाव में निर्णायक भूमिका निभा सकते हैं।

बता दे कि मायावती और आकाश आनंद SC वोटरों को साधने की कोशिश करेंगे, जबकि जाट वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए ओपी चौटाला और अभय चौटाला मैदान में उतर रहे हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि गठबंधन इन वोटरों को कितना प्रभावित कर पाता है। असंध में होने वाली इस बड़ी रैली से गठबंधन को कितनी मजबूती मिलेगी, ये तो होने वाले 8 अक्टूबर को चुनाव परिणामों से स्पष्ट होगा। मायावती और चौटाला की यह संयुक्त सभा वोटरों के बीच कितना प्रभाव छोड़ती है, यह देखना दिलचस्प होगा।

- विज्ञापन -

Latest News