Jio एयर फाइबर हाई-स्पीड इंटरनेट और प्रीमियम एंटरटेनमेंट के ज़रिये हरियाणा के घरों में ला रहा बड़े बदलाव

चंडीगढ़: हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड और विश्व स्तरीय होम एंटरटेनमेंट सेवाएं प्रदान करने वाली जियो एयर फाइबर सेवाओं को हरियाणा भर में बड़े उत्साह से अपनाया जा रहा है। जिन ग्राहकों को पहले खराब ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था वे अब इस 5जी सेवा जो वायरलेस तरीके से फाइबर जैसी इंटरनेट स्पीड.

चंडीगढ़: हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड और विश्व स्तरीय होम एंटरटेनमेंट सेवाएं प्रदान करने वाली जियो एयर फाइबर सेवाओं को हरियाणा भर में बड़े उत्साह से अपनाया जा रहा है। जिन ग्राहकों को पहले खराब ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था वे अब इस 5जी सेवा जो वायरलेस तरीके से फाइबर जैसी इंटरनेट स्पीड प्रदान करती है के कारण राहत महसूस हो रही है।

सिरसा में रहने वाली 25 वर्षीय महक जो एक सीनियर ऑडिटर हैं और सप्ताह में दो बार अपने गुड़गांव स्थित कार्यालय में जाती हैं कहती हैं, “काम करने के लिए एक अच्छा नेटवर्क होना अनिवार्य है। अगर स्पीड अच्छी नहीं है तो हमारी फाइलें अटक जाती हैं, लेकिन जब से मैंने अपने घर के लिए जियो एयर फाइबर को चुना है ऐसी सारी मुश्किलें खत्म हो गयीं हैं और अब मेरा काम आसानी से हो जाता है।”

जियो एयर फाइबर सेवाएं ऑप्टिकल फाइबर के ज़रिये लास्ट माइल कनेक्टिविटी पहुंचाने में आने वाली जटिलताओं और देरी के कारण उत्पन्न होने वाली चुनौतियों से निपट कर परिसरों तक कनेक्टिविटी पहुँचा रही हैं और यह सेवाएं विश्वसनीय ब्रॉडबैंड कनेक्शन चाहने वाले लोगों के लिए एक वरदान साबित हो रही हैं ।

33 वर्षीय संदीप बिश्नोई जो हिसार जिले के आदमपुर के पास रहते हैं और डिजिटल मार्केटिंग का काम करने के अलावा स्टॉक और कमोडिटी में ट्रेड करते हैं कहते हैं, “पहले अपने ग्राफिक डिज़ाइन बनाने के बाद मुझे अपना काम डाउनलोड कर उसे एक पेन ड्राइव में डाल कर एक अच्छी कनेक्टिविटी वाली जगह पर जा कर भेजना पड़ता था । लेकिन अब मैं अपने जियो एयर फाइबर कनेक्शन का उपयोग कर अपना काम अपने घर से ही आसानी से भेज सकता हूँ।”

बिश्नोई, जो जियो एयर फाइबर की बढ़िया इंटरनेट कनेक्टिविटी और किफायती कीमत से खुश हैं, ने अपने दोस्तों को भी जियो एयर फाइबर लेने का परामर्श दिया है जिनमें से एक सिंगापुर में रहते हैं और अब वे इस सेवा का उपयोग करके सीसीटीवी के माध्यम से अपने घर पर नज़र रखने में सक्षम होने से काफी खुश हैं।

जियो एयर फाइबर 800 से अधिक डिजिटल चैनलों और मुफ्त ओटीटी ऐप्स के माध्यम से विश्व स्तरीय एंटरटेनमेंट प्रदान करता है, जो कई लोगों की मनोरंजन की आवश्यकताओं को पूरा कर रहा है।

35 वर्षीय नवीन गौतम, जो जिंद में एक बैंक में कार्यरत हैं और जिनके घर पर जियो एयर फाइबर कनेक्शन है कहते हैं, “अब मेरी माँ और पत्नी इस सेवा के माध्यम से धार्मिक सीरियल देख सकतीं हैं, साथ ही वे यूट्यूब पर हरियाणवी संगीत और पुरानी फिल्मों का आनन्द भी उठा रही हैं ।”

अच्छी स्पीड पर डेटा मिलना एक और प्लस पॉइंट है। गौतम, जिनके पास हिसार के कैमरी गांव में एक और जियो एयर फाइबर कनेक्शन है कहते हैं, जियो एयर फाइबर कनेक्शन होना बहुत फायदेमंद है “क्योंकि अब हमें खूब डेटा मिलता है।“

34 वर्षीय अम्बाला कैंट निवासी संदीप कुमार जो घर से ही एक आईटी कंपनी के लिए काम करते हैं जो कि मोहाली में स्थित है खुशी से चहकते हुए कहते हैं, “जियो एयर फाइबर पर इंटरनेट भी चलता है और टीवी भी ।”

- विज्ञापन -

Latest News