- विज्ञापन -

कराची में एक चीनी काफिले पर आतंकी हमला  

पाकिस्तान में चीनी दूतावास ने 7 अक्तूबर को कहा कि 6 तारीख को पाकिस्तान के सिंध प्रांत की राजधानी कराची में एक चीनी कंपनी के काफिले पर आतंकवादी हमला हुआ, इस हमले में दो चीनी कर्मियों की मौत हो गई, जबकि एक चीनी कर्मी घायल हो गया और कई पाकिस्तानी कर्मी हताहत हो गए। पाकिस्तान.

- विज्ञापन -

पाकिस्तान में चीनी दूतावास ने 7 अक्तूबर को कहा कि 6 तारीख को पाकिस्तान के सिंध प्रांत की राजधानी कराची में एक चीनी कंपनी के काफिले पर आतंकवादी हमला हुआ, इस हमले में दो चीनी कर्मियों की मौत हो गई, जबकि एक चीनी कर्मी घायल हो गया और कई पाकिस्तानी कर्मी हताहत हो गए।

पाकिस्तान में चीनी दूतावास ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास इस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता है, दोनों देशों के पीड़ितों के लिए गहरी संवेदना व्यक्त करता है, और पाकिस्तान के साथ घटना के बाद निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। 

वहीं, 7 अक्टूबर को, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि वह 6 तारीख को कराची में हुए हमले से बहुत दुखी हैं, जिसमें दो चीनी नागरिक मारे गए और एक अन्य व्यक्ति घायल हुआ है।

शरीफ ने इस हमले की कड़ी निंदा की और चीनी नेताओं और चीनी लोगों, विशेषकर पीड़ितों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

उन्होंने कहा कि हत्यारे की पहचान करने और उसे गिरफ्तार करने के लिए तत्काल जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पाकिस्तान चीनी मित्रों की सुरक्षा के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है और पाकिस्तान अपने देश में चीनी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा।

 (साभार-चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News