- विज्ञापन -

भारत ने खोया अपना सच्चा रत्न: केजरीवाल, ममता बनर्जी समेत राजनीतिक जगत के दिग्गजों ने जताया दुख

नई दिल्ली। रतन टाटा के निधन से पूरा देश आहत है। राजनीतिक और उद्योग जगत के लोगों ने इसे अपूरणीय क्षति करार दिया है। दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तमिलनाडु के सीएम स्टालिन समेत तमाम राजनीतिक हस्तियों ने गहरा दुख व्यक्त किया है। सभी ने टाटा संस के.

- विज्ञापन -

नई दिल्ली। रतन टाटा के निधन से पूरा देश आहत है। राजनीतिक और उद्योग जगत के लोगों ने इसे अपूरणीय क्षति करार दिया है। दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तमिलनाडु के सीएम स्टालिन समेत तमाम राजनीतिक हस्तियों ने गहरा दुख व्यक्त किया है। सभी ने टाटा संस के मानद अध्यक्ष को विजनरी उद्योगपति बताया है।

 

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर एक वीडियो क्लिप साझा कर संवेदनाएं जाहिर की हैं। इसमें रतन टाटा मंच से असंभव को संभव करने का मंत्र दे रहे हैं। केजरीवाल ने पोस्ट में लिखा है, भारत ने अपना सच्चा ‘‘रत्न’’ खो दिया है, जिसने असंभव को संभव बना दिया। रतन टाटा की विरासत आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा का स्नेत बनी रहेगी।

 

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अपने पोस्ट में दुख जाहिर करते हुए लिखा। टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा के निधन से दुखी हूं। टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन भारतीय उद्योगों के अग्रणी नेता और जनहितैषी परोपकारी व्यक्ति थे। उनका निधन भारतीय व्यापार जगत और समाज के लिए एक अपूरणीय क्षति होगी। उनके परिवार के सभी सदस्यों और सहकर्मयिों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

वहीं, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने अपने साथ रतन टाटा की तस्वीर साझा करते हुए लिखा है, थिरु (माननीय) के निधन से बहुत दु:ख हुआ। रतन टाटा, भारतीय उद्योग जगत के एक सच्चे दिग्गज और विनम्रता और करुणा के प्रतीक थे। उनके दूरदर्शी नेतृत्व ने न केवल टाटा समूह को आकार दिया, बल्कि नैतिक व्यावसायिक प्रथाओं के लिए एक वैश्विक मानक भी स्थापित किया। राष्ट्र निर्माण, नवाचार और परोपकार के प्रति उनके अथक समर्पण ने लाखों लोगों के जीवन पर अमिट छाप छोड़ी है।

उन्होंने आगे लिखा, भारत ने एक दिग्गज को खो दिया है, लेकिन उनकी विरासत पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी। मैं इस दुख की घड़ी में उनके परिवार, सहकर्मयिों और पूरे टाटा समूह के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। रतन टाटा एक दूरदर्शी व्यक्ति थे। उन्होंने व्यवसाय और परोपकार दोनों पर अमिट छाप छोड़ी है।

उनके परिवार और टाटा समुदाय के प्रति मेरी संवेदनाएं।

- विज्ञापन -

Latest News