- विज्ञापन -

कर्नाटक में आठ बंगलादेशी नागरिक गिरफ्तार, फेक आधार कार्ड कर रहे थे इस्तेमाल

उडुपी (कर्नाटक): कर्नाटक में उडुपी की पुलिस ने आठ बंगलादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शनिवार को बताया कि पकड़े गए लोग पिछले तीन वर्षों से हुदे गांव में अवैध रूप से रह रहे थे। पुलिस के मुताबिक दक्षिण कन्नड़ जिले के मंगलुरु हवाई अड्डे पर मोहम्मद माणिक नामक एक व्यक्ति को पकड़े.

- विज्ञापन -

उडुपी (कर्नाटक): कर्नाटक में उडुपी की पुलिस ने आठ बंगलादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने शनिवार को बताया कि पकड़े गए लोग पिछले तीन वर्षों से हुदे गांव में अवैध रूप से रह रहे थे। पुलिस के मुताबिक दक्षिण कन्नड़ जिले के मंगलुरु हवाई अड्डे पर मोहम्मद माणिक नामक एक व्यक्ति को पकड़े जाने के बाद ये गिरफ्तारियां की गईं। जाली पासपोर्ट का इस्तेमाल कर दुबई जाने की कोशिश कर रहे माणिक को बाजपे हवाई अड्डे पर आव्रजन अधिकारियों ने हिरासत में लिया। पूछताछ करने पर उसने उडुपी जिले के हुदे गांव में बिना उचित दस्तावेज के रह रहे सात अन्य बंगलादेशी नागरिकों के बारे में जानकारी दी। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार को हुदे में छापेमारी की, जिसमें शेष सात व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

उडुपी के पुलिस अधीक्षक के. अरुण ने कहा कि यह समूह बिना वैध पासपोर्ट या वीजा के रह रहा था और इनके पास जाली आधार कार्ड भी हैं। अधिकारी अब इस बात की जांच कर रहे हैं कि यह समूह बंगलादेश -भारत सीमा पार करने और नकली पहचान दस्तावेज प्राप्त करने में कैसे कामयाब रहा। आठ संदिग्ध फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं और आने वाले दिनों में उन्हें स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। जांच जारी है, जिसमें अवैध आव्रजन को बढ़ावा देने वाले संभावित बड़े नेटवर्क पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों फर्जी दस्तावेजों का उपयोग करके भारत में अवैध रूप से रहने के आरोप पर बेंगलुरु में 18 पाकिस्तानी नागरिकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ जी परमेश्वर ने इस घटनाक्रम पर बोलते हुए स्वीकार किया कि अधिकारी धार्मिक संगठनों या अन्य समूहों से संभावित संबंधों की जांच कर रहे हैं।

उन्होंने कहा,“हमने खुफिया ब्यूरो और संबंधित सरकारी एजेंसियों को आगे की कार्रवाई करने के लिए सूचित कर दिया है।” उन्होंने कहा कि इस मामले ने क्षेत्र में सीमा सुरक्षा और दस्तावेज़ धोखाधड़ी के बारे में चिंताएँ बढ़ा दी हैं।

- विज्ञापन -

Latest News