- विज्ञापन -

जब एक-दूसरे के दुश्मन बने थे ‘करण-अजरुन’, बाबा सिद्दीकी ने ऐसे कराया था पैचअप

नई दिल्ली: बॉलीवुड में साल 2008 में एक ऐसा वक्त भी था, जब सलमान खान और शाहरुख खान के बीच दुश्मनी की दीवार खड़ी हो गई थी। अभिनेत्री कैटरीना कैफ की बर्थडे पार्टी में दोनों सुपरस्टार में जमकर बहस हुई, जिसके बाद हिन्दी सिनेमा के करण-अजरुन एक दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते थे।.

- विज्ञापन -

नई दिल्ली: बॉलीवुड में साल 2008 में एक ऐसा वक्त भी था, जब सलमान खान और शाहरुख खान के बीच दुश्मनी की दीवार खड़ी हो गई थी। अभिनेत्री कैटरीना कैफ की बर्थडे पार्टी में दोनों सुपरस्टार में जमकर बहस हुई, जिसके बाद हिन्दी सिनेमा के करण-अजरुन एक दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते थे। दोनों के फैंस क्लब भी अपने-अपने स्टार के लिए सोशल मीडिया पर मानों जंग छेड़ देते थे। लेकिन, बॉलीवुड के ये 2 दिग्गज सुपरस्टार एक व्यक्ति के कहने पर वर्षों चली दुश्मनी को भुलाकर दोस्त बने थे। वह व्यक्ति थे बाबा सिद्दीकी। जिनकी शनिवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र की राजनीति में एक जाने-माने चेहरे थे। वह बांद्रा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से 3 बार विधायक रहे।

हालांकि, कांग्रेस में लंबे समय तक रहने के बाद उन्होंने अजित पवार के नेतृत्व वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) गुट का दामन थाम लिया था। बाबा सिद्दीकी बॉलीवुड सितारों के काफी करीब बताए जाते थे। खासतौर पर उनकी दोस्ती सलमान खान से काफी गहरी रही थी। बाबा सिद्दीकी हर साल ईद पर इफ्तार पार्टी का आयोजन करते थे। जिसमें टीवी, राजनीति, खेल, फिल्मों से जुड़े कलाकार शिरकत करते थे। इस पार्टी में हर साल सलमान-शाहरुख भी शामिल होते थे। साल 2013 में बाबा सिद्दीकी ने ईद के मौके पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था। सलमान खान और शाहरुख खान इस पार्टी में मौजूद थे। इस पार्टी में बाबा सिद्दीकी ने दोनों अभिनेताओं के बीच फिर से दोस्ती कराई थी। उस पार्टी में जब सलमान सभी से मिल रहे होते हैं, तो वह कुर्सी पर बैठे शाहरुख खान की ओर भी दोस्ती का हाथ बढ़ाते हैं। शाहरुख भी सलमान खान की ओर से बढ़े हाथ को थामते हैं और उनसे गले मिलते हैं।

इसके पीछे बाबा सिद्दीकी ने अहम भूमिका निभाई थी। बाबा सिद्दीकी पार्टी में दोनों सितारों को अपने साथ बातचीत के लिए ले गए थे और दोनों की वर्षों पुरानी दुश्मनी को खत्म करा दिया था। इसके बाद हर साल सलमान खान और शाहरुख खान बाबा सिद्दीकी द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में शामिल हुए। दोनों की दोस्ती आगे चलकर काफी गहरी हुई। सलमान कई मंचों पर शाहरुख खान की मेहनत और उनके जैसा सुपरस्टार बनने की इच्छा प्रकट कर चुके हैं। जब शाहरुख खान का करियर ढलान पर था तो सलमान ने उनकी कई फिल्मों में कैमियो देकर शाहरुख के लिए अपनी दोस्ती निभाई। पठान में सलमान का कैमियो फिल्म को हिट कराने की गारंटी बना। वहीं, शाहरुख ने भी सलमान की टाइगर-3 में कैमियो कर दोस्ती निभाई थी।

- विज्ञापन -

Latest News