- विज्ञापन -

सब्जियों के दामों ने बिगाड़ा रसोई का बजट… इन राज्यों में घटी पैदावार, जानिए मंडियों का हाल

लोगों ने टमाटर की महगाई को देखते हुए टमाटर खाने छोड दिए है टमाटर के रेट सेब से रेटो से ज्यादा हो गए है।

- विज्ञापन -

हिसार (प्रवीन कुमार): हरियाणा प्रदेश में सब्जियों के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो गई है। ऐसे में लोगों की रसोई मंहगी होती जा रही है तेज रेट होने से रसोई पर पूरा असर पड़ा है। लोगों ने टमाटर की महगाई को देखते हुए टमाटर खाने छोड दिए है टमाटर के रेट सेब से रेटो से ज्यादा हो गए है। सेब सौ रुपये किलो और टमाटर (120) रुपये किलो हो गए है। मंडी प्रधान सुरेश कुमार ने बताया कि अगस्त माह में आई बारिश के कारण पैदावर घट गई है।

बाहर से कम आ रहा है माल :

हरियाणा मे सबिज्या बाहर राज्यों से आती थी वह माल मडियों में कम आ रहा है महाराष्ट्र एम राजस्थान से जो सबिजयो आती थी इस बार कम आ रही है। जिसके कारण दामों में लगातार बढ़ोतरी हो गई है। हरियाणा ही नहीं बाकी कई राज्यो में आयात कम हो रही है। सबसे ज्यादा टमाटर व मिर्च में खराबा है है इस कारण टमाटर व मिर्च के दाम भी बढ़ गए है। प्याज, टमाटर, अन्यों के रेट दो गुणा हो गए है।

इन दिनो राजस्थान, दिल्ली हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र से सब्जी कम आ रही है। लोकल दुकानदार के पास एक दिन में माल पैतीस हजार रुपये का आता था परंतु अब पंद्रह हजार रुपये का माल आ रहा है। महिला कविता, शकुंतला देवी ने बताया कि रेटो में अचानक तेजी आने से रसोई का बजट दो गुणा हो गया है टमाटर तो बहुत ज्यादा महगे हो गए जो मार्किट से लेने छोड़ दिया है।

हिसार में बढ़े दाम :

टमाटर          –   120
लहसुन          –   530
मटर            –   200
नीबू,             –   200
धनिया          –   300
गोभी            –  80
शिमला मिर्च  –  160
हरी मिर्च      –   100
प्याज          –    70

- विज्ञापन -

Latest News