विज्ञापन

बहराइच हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने पुलिस अधिकारियों के खिलाफ शुरू की कार्रवाई

बहराइच : उत्तर प्रदेश के बहराइच में हिंसा भड़कने के कुछ दिनों बाद, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। हरदी थाने के एसएचओ और महसी क्षेत्र के प्रभारी को हटा दिया गया है। सीओ महसी रूपेंद्र गौड़ को हटा दिया गया है। रामपुर.

- विज्ञापन -

बहराइच : उत्तर प्रदेश के बहराइच में हिंसा भड़कने के कुछ दिनों बाद, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। हरदी थाने के एसएचओ और महसी क्षेत्र के प्रभारी को हटा दिया गया है। सीओ महसी रूपेंद्र गौड़ को हटा दिया गया है। रामपुर के सीओ रवि खोखर को बहराइच में सीओ महसी का प्रभार दिया गया है।

इससे पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बहराइच हिंसा के पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने यह बात बहराइच घटना के मृतकों के परिजनों से लखनऊ में मुलाकात के बाद कही। परिवार को 10 लाख रुपये, पीएम आवास योजना के तहत एक घर और एक अंत्योदय कार्ड प्रदान किया गया है। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बहराइच घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए और उन्होंने आश्वासन दिया कि इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के महसी इलाके में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक जुलूस मुस्लिम इलाके से गुजर रहा था तभी दोनों समूहों के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई। बहराइच की पुलिस अधीक्षक (एसपी) वृंदा शुक्ला ने कहा, “महसी के महाराजगंज इलाके में एक जुलूस मुस्लिम इलाके से होकर मस्जिद के पास से गुजर रहा था। समूहों के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई। हिंदू समुदाय के एक व्यक्ति पर गोली चलने से उसकी मौत हो गई और इसके बाद तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई।” बहराइच के महसी महाराजगंज इलाके में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान झड़प के बाद पुलिस ने रूट मार्च भी किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थिति का संज्ञान लिया और इस बात पर जोर दिया कि बहराइच में शांति भंग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

- विज्ञापन -

Latest News