विज्ञापन

Terror attack : जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में हुआ आतंकी हमला, डॉक्टर सहित 7 लोगों की मौत व 5 घायल, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

गांदरबल: जम्मू-कश्मीर के गंदेरबल में रविवार रात आतंकियों ने गैर स्थानीय लोगों पर हमला कर दिया। इस जानलेवा घटना में एक डॉक्टर समेत 7 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 5 मजदूर भी घायल बताए जा रहे हैं। उन्हें श्रीनगर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। सभी मजदूर केंद्र सरकार द्वारा संचालित सुरंग परियोजना में काम.

- विज्ञापन -

गांदरबल: जम्मू-कश्मीर के गंदेरबल में रविवार रात आतंकियों ने गैर स्थानीय लोगों पर हमला कर दिया। इस जानलेवा घटना में एक डॉक्टर समेत 7 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 5 मजदूर भी घायल बताए जा रहे हैं। उन्हें श्रीनगर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया।

सभी मजदूर केंद्र सरकार द्वारा संचालित सुरंग परियोजना में काम कर रहे थे। हमले के तुरंत बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया। रविवार रात से शुरू हुआ तलाशी अभियान सोमवार सुबह भी जारी रहा।

गांदरबल में हुए इस हमले से 50 किलोमीटर दूर बारामूला में भी सुरक्षा बलों ने 1 आतंकी को मार गिराया है। उसके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं। आगे की सुराग के लिए इस इलाके में भी तलाशी अभियान जारी है।

सीएम उमर अब्दुल्ला ने की निंदा

गांदरबल में जिस इलाके में आतंकी हमला हुआ, वह सीएम उमर अब्दुल्ला के विधानसभा क्षेत्र में आता है। घटना के बाद उन्होंने कहा- मैं इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।

गृह मंत्री शाह ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘जम्मू कश्मीर के गगनगीर में नागरिकों पर किया गया नृशंस आतंकवादी हमला कायरना हरकत है। इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें हमारे सुरक्षा बलों की कठोरतम कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल कार्यालय ने भी की निंदा

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल कार्यालय ने भी एक एक्स पोस्ट में कहा, “मैं गगनगीर में नागरिकों पर हुए जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं लोगों को आश्वस्त करता हूं कि इस कृत्य के पीछे जो लोग हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. हमने जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सुरक्षा बलों को पूरी आजादी दी है।”

मृतकों की हुई पहचान

डॉक्टर की पहचान बडगाम के शाहनवाज अहमद के रूप में हुई है। अन्य छह मृतकों की पहचान पंजाब के गुरदासपुर के गुरमीत सिंह, बिहार के अनिल कुमार शुक्ला और फहीम नजीर, कठुआ के शशि अबरोल, बिहार के मोहम्मद हनीफ और कलीम के रूप में हुई है।

गगनगीर आतंकी हमला : कल रात की घटना के बाद मध्य कश्मीर के गंदेरबल जिले के गगनगीर इलाके में जंगलों के आसपास सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं।

- विज्ञापन -

Latest News