विज्ञापन

हम अपनी गलतियों को सुधारने आए हैं : Pat Cummins

मुंबई: आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कंमिस ने कहा कि भारत के खिलाफ आगामी बॉर्डर गावस्कर श्रृंखला में उनकी टीम अपनी गलतियों में सुधार करेगी ताकि एक दशक बाद ट्रॉफी अपने नाम कर सके। दोनों टीमें 22 नवंबर से पर्थ में शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी । भारत ने आस्ट्रेलिया में पिछली.

- विज्ञापन -

मुंबई: आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कंमिस ने कहा कि भारत के खिलाफ आगामी बॉर्डर गावस्कर श्रृंखला में उनकी टीम अपनी गलतियों में सुधार करेगी ताकि एक दशक बाद ट्रॉफी अपने नाम कर सके। दोनों टीमें 22 नवंबर से पर्थ में शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी । भारत ने आस्ट्रेलिया में पिछली दो श्रृंखला जीती हैं ।

कंमिस ने स्टार स्पोटर्स प्रेस रूम में कहा ,‘‘ हमने एक ब्रेक लिया था और अब पांच मैचों की श्रृंखला को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं। उन्होंने कहा,‘‘ भारत के खिलाफ पिछली कुछ टेस्ट श्रृंखलाओं में किस्मत ने साथ नहीं दिया लेकिन हमें आस्ट्रेलिया में खेलने पर हमेशा गर्व होता है। भारत ने 2020. 21 में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीती थी जब ऋषभ पंत ने दूसरी पारी में नाबाद 89 रन बनाये और भारत ने गाबा पर 328 रन के लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज की थी। इसी श्रृंखला में भारतीय टीम पहले टेस्ट में 36 रन पर आउट हो गई थी ।

कंमिस ने कहा,‘‘ पिछली दो श्रृंखलायें काफी पहले खेली गई और हमें उसे भुलाना होगा। आस्ट्रेलिया के लिये खेलते समय अपेक्षायें काफी होती है। प्रशंसकों की भी और मीडिया की भी । पिछली श्रृंखला काफी कठिन थी और गाबा पर आखिरी सत्र में फैसला हुआ। हम जीत नहीं सके लेकिन हम इस बार गलतियों में सुधार करेंगे। उन्होंने पंत को भारत को एक्स फैक्टर कहा लेकिन कहा कि उनकी टीम का फोकस अपनी गलतियों में सुधार करने पर है। उन्होंने कहा ,‘‘ ऋषभ ने पिछली बार शानदार प्रदर्शन किया था। वह मध्यक्रम में उनके लिये एक्स फैक्टर है। वह विकेट के पीछे भी लगातार बोलता रहता है और हमें हंसाता है। शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के बारे में पूछने पर कंमिस ने कहा ,‘‘ मैने शुभमन के खिलाफ खेला है लेकिन जायसवाल को ज्यादा खेलते नहीं देखा। दोनों युवा खिलाड़ी हैं और अलग अलग प्रारूपों में काफी रन बनाये हैं। अभी श्रृंखला में समय है तो अभी कुछ कह नहीं सकते कि क्या रणनीति होगी

- विज्ञापन -

Latest News