विज्ञापन

पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक ने लेह और लद्दाख में जवानों के लिए दिवाली की मिठाइयों को हरी झंडी दिखाई

चंडीगढ़: सशस्त्र बलों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए, पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक श्री गुलाब चंद कटारिया ने आज लेह और लद्दाख के सुदूर सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात जवानों के लिए विशेष रूप से तैयार की गई सात टन दिवाली की मिठाइयों से भरे सेना के ट्रकों को हरी झंडी दिखाई। पंजाब.

- विज्ञापन -

चंडीगढ़: सशस्त्र बलों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए, पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक श्री गुलाब चंद कटारिया ने आज लेह और लद्दाख के सुदूर सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात जवानों के लिए विशेष रूप से तैयार की गई सात टन दिवाली की मिठाइयों से भरे सेना के ट्रकों को हरी झंडी दिखाई। पंजाब राजभवन में आयोजित इस औपचारिक कार्यक्रम में रोटरी क्लब चंडीगढ़ द्वारा आयोजित इस पहल का उद्देश्य दिवाली के मौसम में अपने परिवारों से दूर, सबसे चुनौतीपूर्ण इलाकों में सेवारत सैनिकों के लिए त्यौहारी गर्मजोशी का स्पर्श लाना है। कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल कटारिया ने सैनिकों को श्रद्धांजलि दी और उनके द्वारा चरम स्थितियों में सेवा करते हुए किए गए बलिदानों पर जोर दिया, जो अक्सर अपने प्रियजनों से अलग-थलग रहते हैं।

उन्होंने कहा, “हमारे जवान हमारे देश की सीमाओं के सच्चे रक्षक हैं, जो सबसे कठिन परिस्थितियों में भी सतर्क और मजबूत रहते हैं। ऐसे खुशी के मौकों पर घर से उनकी अनुपस्थिति हमें उनके निस्वार्थ समर्पण की याद दिलाती है। ये मिठाइयाँ भेजकर, हम यह संदेश देना चाहते हैं कि पूरा देश उनके साथ खड़ा है, उनकी बहादुरी और दृढ़ता का सम्मान करता है,” उन्होंने कहा। राज्यपाल ने आगे कहा कि जवान भले ही शारीरिक रूप से दूर हों, लेकिन उनका साहस और प्रतिबद्धता देश की भावना को जीवित रखती है, खासकर उत्सव के समय। राज्यपाल ने इस बात को स्वीकार किया कि त्योहारों के दौरान परिवार से अलग होने से सैनिकों पर भावनात्मक रूप से कितना असर पड़ता है।

उन्होंने कहा, “कई जवानों के लिए दिवाली, पारंपरिक रूप से परिवार के साथ बिताया जाने वाला समय, कठोर परिदृश्यों में कर्तव्य निभाने के रूप में मनाया जाता है। यह छोटा सा इशारा एक अनुस्मारक है कि उनके बलिदानों को अनदेखा नहीं किया जाता है और देश हमारी स्वतंत्रता और सुरक्षा की रक्षा के लिए उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए आभारी है,” उन्होंने इस तरह की पहल के माध्यम से जवानों को घर जैसा एहसास दिलाने के महत्व पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर रोटरी इंटरनेशनल के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र के. साबू, उनकी पत्नी उषा साबू, रोटरी डिस्ट्रिक्ट गवर्नर राजपाल सिंह, पीडीजी मधुकर मल्होत्रा और रोटरी क्लब चंडीगढ़ के अध्यक्ष जतिंदर कपूर और अन्य उपस्थित थे।

- विज्ञापन -

Latest News