विज्ञापन

Canada में PR लेने वालों के लिए बड़ी खबर, Justin Trudeau ने नियम किए सख्त

कनाडा : कनाडा में PR लेने के चाहवान लोगों के लिए बुरी खबर सामने आई है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने घोषणा की कि अगले दो वर्षों के लिए देश में आने वाले अप्रवासियों की संख्या को कंट्रोल करने के लिए कटौती का फैसला लिया गया है। ट्रूडो ने कहा कि यह निर्णय ‘अस्थायी’.

- विज्ञापन -

कनाडा : कनाडा में PR लेने के चाहवान लोगों के लिए बुरी खबर सामने आई है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने घोषणा की कि अगले दो वर्षों के लिए देश में आने वाले अप्रवासियों की संख्या को कंट्रोल करने के लिए कटौती का फैसला लिया गया है। ट्रूडो ने कहा कि यह निर्णय ‘अस्थायी’ है और कनाडा की जनसंख्या वृद्धि को रोकने के लिए है। कनाडा में आवास संबंधी समस्याओं से निपटने के लिए अब आप्रवासन में बड़ी कटौती की घोषणा की गई है।

प्रधानमंत्री ने एक पोस्ट में कहा कि “हम अगले दो वर्षों के लिए कनाडा आने वाले अप्रवासियों की संख्या में काफी कमी करने जा रहे हैं। यह निर्णय अस्थायी है और देश की जनसंख्या वृद्धि को रोकने और हमारी अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए लिया गया है।” कनाडा 2025 में 3,95,000 प्रवासियों को PR देगा, 2026 में 3,80,000 और 2027 में 3,65,000 प्रवासियों को स्थाई निवास प्रदान करेगा, जो 2024 में 4,85,000 से कम है।

बता दें की कनाडा में भारत के पंजाब, हरियाणा और गुजरात से बड़ी संख्या में बच्चे पढ़ाई और काम के सिलसिले से कनाडा का रूख करते है। ट्रूडो ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा की हम इस साल 35 प्रतिशत कम अंतर्राष्ट्रीय छात्रों को परमिट दे रहे हैं। अगले साल इसमें 10 फीसदी की और कमी की जाएगी।

- विज्ञापन -

Latest News