विज्ञापन

भारत को स्वदेश में 12 सालों के बाद मिली ऐसी शर्मनाक हार, न्यूजीलैंड ने जीता टेस्ट सीरीज

पुणे। न्यूजीलैंड ने शनिवार को यहां दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन भारत को 113 रन से हराकर तीन मैच की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनाई। इस तरह भारत ने पिछले 12 साल में अपनी धरती पर पहली टेस्ट श्रृंखला गंवा दी। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 259 रन बनाकर भारत को पहली.

- विज्ञापन -

पुणे। न्यूजीलैंड ने शनिवार को यहां दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन भारत को 113 रन से हराकर तीन मैच की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनाई। इस तरह भारत ने पिछले 12 साल में अपनी धरती पर पहली टेस्ट श्रृंखला गंवा दी। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 259 रन बनाकर भारत को पहली पारी में 156 रन पर समेट दिया था। न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 255 रन बनाकर भारत को जीत के लिए 359 रन का लक्ष्य़ दिया। लेकिन भारतीय टीम दूसरी पारी में 245 रन पर ढेर होकर श्रृंखला गंवा बैठी।

12 साल बाद टेस्ट सीरीज में हार
भारत 12 साल बाद घर में कोई टेस्ट सीरीज हारा है। इससे पहले इंग्लैंड ने 2012-13 के भारत दौरे पर टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में हराया था। इसके बाद से भारतीय टीम घरेलू मैदान पर हावी रही।

भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे
मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. न्यूजीलैंड की टीम अपनी पहली पारी में 259 रन बनाने में सफल रही। जवाब में भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 156 रन ही बना सकी। इस बीच कोई भी बल्लेबाज 40 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सका। इसके बाद न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में भी 255 रन बनाए। ऐसे में टीम इंडिया को यह मैच जीतने के लिए 359 रनों का लक्ष्य मिला था। लेकिन इस पारी में यशस्वी जयसवाल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं टिक सका, जिससे भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा।

- विज्ञापन -

Latest News