हरियाणा के CM Nayab Singh Saini का दावा, 56 दिनों में लिए 126 ऐतिहासिक फैसले

उन्होंने अपने 56 दिनों के कार्यकाल में लोगों के लिए हुड्डा के 10 साल के कार्यकाल से ज्यादा काम किया है।

कुरुक्षेत्र (हरियाणा) : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर तीखा हमला करते हुए कहा कि उन्होंने अपने 56 दिनों के कार्यकाल में लोगों के लिए हुड्डा के 10 साल के कार्यकाल से ज्यादा काम किया है। गुरुवार को एक चुनावी रैली में सैनी ने कहा, कि “लोग कहते हैं कि हमें कम समय मिला और मुझे लोकसभा चुनाव के बाद सिर्फ 56 दिन मिले। इन 56 दिनों में आपके भाई, आपके बेटे ने हरियाणा के विकास के लिए 126 ऐतिहासिक फैसले लिए हैं।”

“(भूपेंद्र सिंह) हुड्डा कहते हैं कि ये सिर्फ घोषणाएं हैं। मैंने उनसे कहा कि आप 10 साल से हरियाणा के मुख्यमंत्री हैं। अगर आप तुलना करेंगे तो मेरा 56 दिन का कार्यकाल आपके 10 साल के कार्यकाल पर भारी पड़ेगा।” इस बीच, हुड्डा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के घोषणापत्र को कांग्रेस के घोषणापत्र की कॉपी-पेस्ट करार दिया। हुड्डा ने कहा, कि “यह हमारा घोषणापत्र कॉपी-पेस्ट है। हमने कहा है कि उनके सभी वादे झूठे हैं। हमारे 2005 और 2009 के घोषणापत्र देखें, हमने अपने सभी वादे पूरे किए। उनके 2014 और 2019 के घोषणापत्र देखें- उन्होंने कुछ नहीं किया। उन्होंने झूठे ‘घोषणा पत्र’ बनाए। यह झूठ का पुलिंदा है।”

गुरुवार को केंद्रीय मंत्री और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हरियाणा भाजपा अध्यक्ष मोहन लाल बडोली और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के साथ हरियाणा के रोहतक में भाजपा का घोषणापत्र जारी किया। भारतीय जनता पार्टी ने अग्निवीरों के लिए गारंटीशुदा नौकरियों और ‘लाडो लक्ष्मी योजना’ के तहत 2,100 रुपए प्रति माह की वित्तीय सहायता का वादा किया। राज्य में रोजगार को बढ़ावा देने के लिए, पार्टी ने घोषणा की कि आईएमटी खरखौदा की तर्ज पर दस औद्योगिक शहर बनाए जाएंगे और आसपास के गांवों के 50 हजार से अधिक युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। स्वास्थ्य सेवा पहल के तहत, चिरायु आयुष्मान के तहत, प्रति वर्ष मिलने वाली 5 लाख रुपए की राशि को बढ़ाकर 10 लाख रुपए किया जाएगा।

पार्टी ने कॉलेज जाने वाली छात्राओं को अव्वल बालिका योजना के तहत स्कूटर और हर घर गृहिणी योजना के तहत 500 रुपए में एलपीजी सिलेंडर देने का भी वादा किया है। कार्यक्रम के दौरान, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने पार्टी के ‘संकल्प पत्र’ के प्रमुख वादों पर प्रकाश डालते हुए कहा, “सभी महिलाओं को ‘लाडो लक्ष्मी योजना’ के तहत 2,100 रुपये प्रति माह की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। चिरायु आयुष्मान योजना के तहत, आपको प्रति वर्ष मिलने वाले 5 लाख रुपए को बढ़ाकर 10 लाख रुपए किया जाएगा।

24 फसलों पर एमएसपी जारी रहेगी और हम 2 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे।” उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि अंत्योदय बीपीएल परिवारों को 500 रुपए में एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध रहेगा और अग्निवीरों के लिए सरकारी नौकरी की गारंटी होगी। हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है। जम्मू-कश्मीर के साथ ही 8 अक्टूबर को मतों की गिनती होगी।

- विज्ञापन -

Latest News