अंक राशिफल 11 जनवरी 2024 :गुरुवार के लिए क्या होगा आपका लकी नंबर और शुभ रंग

अंक राशिफल 11 जनवरी 2024

अंक ज्योतिष द्वारा अंकों के माध्यम से व्यक्ति के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानी उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

अंक 1 
परिवार के साथ समय बिताना अभी महत्वपूर्ण है, उनके साथ भोजन शेयर करें या कोई शो या कार्यक्रम देखें। आपकी कड़ी मेहनत आपको इनाम के साथ साथ नए अवसर भी प्रदान करेगी। 
शुभ अंक- 15 
शुभ रंग- गुलाबी

अंक 2 
किसी मित्र या पड़ोसी से संबंधित समस्या आपकी यात्रा या अन्य योजनाओं में देरी करा सकती है। इस जीवन का आनंद धीरे धीरे लें ताकि आपसे कोई बड़ा अवसर न छूट जाए। 
शुभ अंक- 19 
शुभ रंग- बैंगनी 

अंक 3 
आज आप अस्तित्व के नए अर्थों की तलाश करेंगे। आपके में से कुछ को सामाजिक न्याय, अल्पतावाद, कानून और नैतिक मूल्यों से संबंधित मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है। 
शुभ अंक- 21 
शुभ रंग- लाल 

अंक 4 
प्रतिबंध या जटिलता आपकी यात्रा की योजनाओं में दखल दे सकते है। यह नयी शुरुआत का समय है। धन का नुकसान या अनपेक्षित व्यय हो सकता है।
शुभ अंक- 11  
शुभ रंग- भूरा 

अंक 5 
आज का दिन आपके लिए बेहद शुभ है और आज आप जो चाहेंगे, बिना अधिक परिश्रम के आपको मिलेगा। मित्रों और परिवार से संबंधित भावनाएं आपको थोड़ा चिन्तित कर सकती हैं। 
शुभ अंक- 10 
शुभ रंग-ग्रे

अंक 6 
किसी बुजुर्ग से सम्बन्धित समाचार आपको दुखी और अकेला महसूस कराएगी। चिंता न करे बदलाव ज़रूरी है। ऐसे रिश्ते से बचें जो आपको धोखा देने की तलाश में हैं।
शुभ अंक-19 
शुभ रंग-नारंगी

अंक 7 
अविश्वास की भावना कई बार उपयोगी हो सकती है, खासकर जब आप सबसे कमजोर होंगे। आज आपको आपका काम सुखद लगेगा। आप कोशिश कम करेंगे किंतु उसका परिणाम अच्छा मिलेगा।
शुभ अंक- 29 
शुभ रंग-सफेद 

अंक 8 
आपके मित्र और प्रियजन आपको अच्छी सलाह देते है। अपने ध्यान को केंद्रित रखें और प्रयास करते रहें। चोरी या दुर्घटनाओं से बचने के लिए सावधानी बरतें और घर पर ध्यान दें। घरेलू परेशानियों से निपटने के लिए रिश्तेदरों की मदद लें। 
शुभ अंक- 26  
शुभ रंग-नीला 

अंक 9 
आपको जानने वाले लोग आपके सकारात्मक नजरिये की हमेशा प्रशंसा करते है। आपमें से कुछ समय और प्रयासों का पूरा पूरा फायदा उठाते हैं। किसी खास से मिलने की संभावना है। 
शुभ अंक- 31
शुभ रंग-केसरिया

- विज्ञापन -

Latest News