“Dil Dhadakne Do” की रिलीज को पूरे हुए 9 साल, Ranveer Singh ने कबीर मेहरा के रूप में दर्शकों के दिलों पर छोड़ी है गहरी छाप

अपने परिवार की उम्मीदों और अपनी इच्छाओं के बीच उलझे कबीर मेहरा का किरदार रणवीर सिंह ने बड़ी गहराई से निभाया है।

मुंबई : जैसा कि आज सभी द्वारा “दिल धड़कने दो” की रिलीज के नौ साल पूरे होने का जश्न मनाया जा रहा है, ऐसे में यह याद किए बिना नहीं रहा जा सकता है कि रणवीर सिंह ने कबीर मेहरा का किरदार कितनी खूबसूरती से निभाया था। एक अमीर लेकिन परेशान परिवार के उलझे हुए रिश्तों पर बनी इस फिल्म में रणवीर सिंह की एक्टिंग खास कर के रीयल और डिटेल्ड है। अपने परिवार की उम्मीदों और अपनी इच्छाओं के बीच उलझे कबीर मेहरा का किरदार रणवीर सिंह ने बड़ी गहराई से निभाया है। फिल्म में उनकी एक्टिंग न सिर्फ आम बॉलीवुड हीरो से अलग थी, बल्कि किरदार के अंदर के संघर्ष और इमोशन को भी उन्होंने बखूबी स्क्रीन पर पेश किया है।

रणवीर सिंह का किरदार कबीर मेहरा न तो एक परफेक्ट हीरो था और न ही पूरी तरह से रेबेल। वह एक कॉम्प्लेक्स इंसान था, जो अपनी इंसिक्योरिटीज और सपनों से जूझ रहा था। रणवीर की शानदार एक्टिंग ने कबीर के अंदर होने वाले संघर्ष को खूबसूरती से पेश किया है, जिससे फिल्म में किरदार का सफर दिलचस्प और रिलेट करने वाला बन गया। चाहे वह कबीर की अपनी संपन्न लेकिन घुटन भरी जिंदगी के लिए हताशा हो, या खुद को साबित करने की उसकी झिझक भरी कोशिशें, सुपरस्टार की परफॉर्मेंस ने इस बात का पूरा ध्यान रखा है कि कबीर का ग्रोथ न सिर्फ दिखाई दे, बल्कि दर्शक उसकी दृढ़ता को महसूस भी करें।

रणवीर सिंह द्वारा निभाया गया कबीर मेहरा का किरदार 9 साल बाद भी नया लगता है, शायद इसका कारण यह है कि लोग कबीर के किरदार से खुद को जोड़ पाते हैं। कबीर के अनुभव और भावनाएं – आजादी की उसकी इच्छा, सेल्फ वैल्यू के साथ उसका संघर्ष, और सच खोजने की उसकी यात्रा – एक ऐसे थीम हैं जिन्हें हर कोई समझ सकता है और आज भी उनसे जुड़ सकता है। रणवीर ने कबीर को कमजोरी और ताकत का मिश्रण बना दिया, जिससे वह एक ऐसा किरदार बन गया जिसका दर्शक समर्थन कर सकते हैं और उससे जुड़ाव महसूस कर सकते हैं। इस किरदार के जरिए सुपरस्टार ने अपने ऑन स्क्रीन परसोना की मदद से रीयल लाइफ लाइफ की उलझनों को खूबसूरती से सामने लाया है।

कहानी के दौरान कबीर मेहरा के सफर ने “दिल धड़कने दो” में गहराई लाई, जिससे यह एक आम फैमिली ड्रामा से कहीं ज्यादा बन गया। रणवीर सिंह की एक्टिंग ने फिल्म को पारिवारिक संबंधों और खुद की पहचान की गहरी खोज में बदल दिया। कबीर मेहरा का किरदार एक पैसिव पार्टिसिपेंट से अपनी किस्मत पर काबू पाने वाले व्यक्ति तक का है। इस किरदार ने दर्शकों के दिलों पर गहरा असर छोड़ा है, यही वजह है कि कबीर मेहरा आज की बॉलीवुड सिनेमा में एक आइकॉनिक किरदार है।
 

- विज्ञापन -

Latest News