अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक न्यायाधिकरण अवशिष्ट तंत्र के काम में जल्द से जल्द प्रगति की उम्मीद जताई चीन ने

संयुक्त राष्ट्र में चीन के उप स्थायी प्रतिनिधि कंग शुआंग ने 12 दिसंबर को कहा कि चीन उम्मीद करता है कि अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक न्यायाधिकरण अवशिष्ट तंत्र सुरक्षा परिषद के प्राधिकरण और आवश्यकताओं के अनुसार अपना काम करेगा, और प्रासंगिक कार्य में जल्द से जल्द प्रगति करेगा। सुरक्षा परिषद के अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक न्यायाधिकरण अवशिष्ट तंत्र की.

संयुक्त राष्ट्र में चीन के उप स्थायी प्रतिनिधि कंग शुआंग ने 12 दिसंबर को कहा कि चीन उम्मीद करता है कि अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक न्यायाधिकरण अवशिष्ट तंत्र सुरक्षा परिषद के प्राधिकरण और आवश्यकताओं के अनुसार अपना काम करेगा, और प्रासंगिक कार्य में जल्द से जल्द प्रगति करेगा।

सुरक्षा परिषद के अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक न्यायाधिकरण अवशिष्ट तंत्र की हालिया कार्य रिपोर्ट पर विचार-विमर्श करने के दौरान कंग शुआंग ने कहा कि पिछले दो वर्षों में, कोरोना महामारी और अभियुक्तों की स्वास्थ्य स्थिति जैसे कारकों के कारण, अवशिष्ट तंत्र के तहत मामलों की परीक्षण प्रगति धीमी रही है। चीन को उम्मीद है कि अवशिष्ट तंत्र कार्य रिपोर्ट में प्रस्तावित अनुमानित समय सारिणी के अनुसार सख्त तरीके से शेष दो मामलों के परीक्षणों को एक कुशल तरीके से पूरा करेगा। मामलों और न्यायिक कार्यों की संख्या में कमी के साथ, अवशिष्ट तंत्र को व्यय को कम करना जारी रखना चाहिए और न्यायिक गतिविधियों की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करते हुए बजटीय संसाधनों के आवंटन को और तर्कसंगत बनाना चाहिए।

कंग शुआंग ने कहा कि शेष भगोड़ों को ट्रैक करने, निर्दोष और रिहा किए गए लोगों को फिर से बसाने और मामलों को अवशिष्ट तंत्र और संबंधित देश के बीच स्थानांतरित करने जैसे मुद्दों के संबंध में चीन को उम्मीद है कि अवशिष्ट तंत्र संबंधित पक्षों के साथ संचार मजबूत करेगा, आपसी विश्वास बढ़ाएगा, एक दूसरे की वैध चिंताओं को समायोजित करेगा, अंतर्राष्ट्रीय ट्रिब्यूनल के सफल अभ्यास से सीखेगा, एक उचित समाधान ढूंढेगा और दंडमुक्ति का मुकाबला करने के लिए मिलकर काम करेगा।

(साभार – चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

Author

- विज्ञापन -

Latest News