चीन-लाओस रेलवे ने एक प्रभावशाली रिपोर्ट कार्ड सौंपा : चीनी विदेश मंत्रालय

3 दिसम्बर को चीन-लाओस रेलवे के शुभारंभ और संचालन की पहली वर्षगांठ थी। इस अवसर पर, चीन-लाओस रेलवे पर पहली फ्रूट कोल्ड चेन ट्रेन को यातायात के लिए खोल दी गई। थाईलैंड, लाओस और अन्य आसियान देशों से उच्च गुणवत्ता वाले कृषि उत्पादों को आधिकारिक तौर पर रेलवे के जरिए चीन को निर्यात किया गया.

3 दिसम्बर को चीन-लाओस रेलवे के शुभारंभ और संचालन की पहली वर्षगांठ थी। इस अवसर पर, चीन-लाओस रेलवे पर पहली फ्रूट कोल्ड चेन ट्रेन को यातायात के लिए खोल दी गई। थाईलैंड, लाओस और अन्य आसियान देशों से उच्च गुणवत्ता वाले कृषि उत्पादों को आधिकारिक तौर पर रेलवे के जरिए चीन को निर्यात किया गया है। चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता माओ निंग ने 5 दिसम्बर को पेइचिंग में आयोजित एक नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चीन-लाओस रेलवे को आधिकारिक तौर पर एक साल के लिए यातायात के लिए खोल दिये जाने के बाद कुल 85 लाख यात्रियों के साथ 1.12 करोड़ टन कार्गो वितरित किया गया। 

परिचय के अनुसार, दक्षिण पूर्व एशियाई देशों जैसे लाओस, थाईलैंड और म्यांमार से उच्च गुणवत्ता वाले कृषि और खाद्य उत्पाद तेजी से चीन-लाओस रेलवे का लाभ उठाएंगे और चीनी बाजार में आसानी से और जल्दी से बेचे जा सकते हैं।साथ ही, चीन-थाईलैंड रेलवे के निर्माण की ठोस प्रगति के साथ, चीन-लाओस रेलवे थाईलैंड की रेलवे प्रणाली के साथ इंटरकनेक्शन को गति दे रहा है। भविष्य में, चीन, लाओस और थाईलैंड के बीच त्रिपक्षीय सहयोग, जो रेलवे पर केंद्रित है, काफी हद तक बढ़ेगा। 

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

 

Author

- विज्ञापन -

Latest News