चीन अमूर्त सांस्कृतिक विरासतों के संरक्षण को अच्छी तरह अंजाम देगा

हाल में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अमूर्त सांस्कृतिक विरासतों के संरक्षण कार्य को लेकर जोर दिया कि चीन की परम्परागत चाय बनाने के कौशल और संबंधित रीति-रिवाजों के यूनेस्को की अमूर्त सांस्कृतिक विरासतों के संरक्षण की सूची में शामिल होना चीनी चाय संस्कृति के प्रसार के लिए अति महत्वपूर्ण है। चीन अमूर्त सांस्कृतिक विरासतों.

हाल में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अमूर्त सांस्कृतिक विरासतों के संरक्षण कार्य को लेकर जोर दिया कि चीन की परम्परागत चाय बनाने के कौशल और संबंधित रीति-रिवाजों के यूनेस्को की अमूर्त सांस्कृतिक विरासतों के संरक्षण की सूची में शामिल होना चीनी चाय संस्कृति के प्रसार के लिए अति महत्वपूर्ण है। चीन अमूर्त सांस्कृतिक विरासतों के संरक्षण को अच्छी तरह अंजाम देगा, लोगों के दिन-ब-दिन बढ़ने वाली मानसिक सांस्कृतिक मांग को पूरा करेगा और संस्कृति के आत्म विश्वास को बढ़ावा देगा।

गौरतलब है कि 29 नवम्बर को चीन की परम्परागत चाय बनाने के कौशल और संबंधित रीति-रिवाजों के मोरोक्को  में आयोजित यूनेस्को की अमूर्त सांस्कृतिक विरासतों की सरकारों के बीच कमेटी की 17वीं स्थायी बैठक में यूनेस्को की संबंधित सूची में शामिल किया गया। अब इस सूची में चीन के कुल 43 इवेंट शामिल हो चुके हैं, जिनकी संख्या विश्व के पहले स्थान पर है।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

 

Author

- विज्ञापन -

Latest News