चीनी प्रधानमंत्री ने मुख्य अंतरराष्ट्रीय आर्थिक संस्थाओं के प्रमुखों के साथ की वार्ता

चीनी प्रधान मंत्री ली खछ्यांग ने 9 दिसंबर को मध्य पूर्वी चीन के आनहुई प्रांत के हुआंगशान शहर में विश्व बैक, अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष, विश्व व्यापार संगठन, अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन, आर्थिक सहयोग संगठन और वित्तीय स्थिरता परिषद के प्रमुखों के साथ सातवां 1 प्लस 6 गोलमेज वार्ता का आयोजन किया।  ली खछ्यांग ने कहा कि.

चीनी प्रधान मंत्री ली खछ्यांग ने 9 दिसंबर को मध्य पूर्वी चीन के आनहुई प्रांत के हुआंगशान शहर में विश्व बैक, अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष, विश्व व्यापार संगठन, अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन, आर्थिक सहयोग संगठन और वित्तीय स्थिरता परिषद के प्रमुखों के साथ सातवां 1 प्लस 6 गोलमेज वार्ता का आयोजन किया।  ली खछ्यांग ने कहा कि वर्तमान विश्व आर्थिक स्थिति बहुत जटिल है। विभिन्न दलों को समग्र नीतियों को मजबूत करके मुद्रास्फीति की रोकथाम और विकास की स्थिरता का संतुलन बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए। हमें बहुपक्षवाद की रक्षा करनी चाहिए, मुक्त व्यापार और निष्पक्ष व्यापार का समर्थन करना चाहिए। चीन पारस्परिक खुलेपन को बढ़ावा देने में भूमिका निभाने के लिए अंतरराष्ट्रीय आर्थिक संस्थानों का दृढ़ता से समर्थन करता है।

उन्होंने यह भी कहा कि इस वर्ष चीन ने रोजगार, मुद्रास्फीति और समग्र अर्थव्यवस्था की स्थिरता को बनाए रखा है। चीन का आर्थिक संचालन एक उचित सीमा के भीतर बना हुआ है, जो कि कोविड-19 महामारी की पृष्ठभूमि में आसान नहीं है।  ली खछ्यांग ने आगे कहा कि चीन रसद चैनलों की सुविधा को मजबूत करेगा, व्यापार श्रृंखलाओं और आपूर्ति श्रृंखलाओं के स्थिर संचालन को बनाए रखेगा, और अंतरराष्ट्रीय आदान-प्रदान और लोगों से लोगों की आवाजाही के लिए अधिक सुविधाएं प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि चीन खुलेपन का विस्तार करना जारी रखेगा और उच्च स्तर के खुलेपन को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।  वहीं, अंतरराष्ट्रीय आर्थिक संस्थाओं के प्रमुखों ने कहा कि सहयोग से वैश्विक चुनौतियों का निपटारा किया जाना चाहिए। उन्होंने चीन का सुधार व खुलेपन बढ़ाने का उच्च मूल्यांकन किया। (साभार—-चाइना मीडिया ग्रुप,पेइचिंग)

Author

- विज्ञापन -

Latest News