दिवंगत चीनी नेता च्यांग च्येमिन की शोकसभा आयोजित

मंगलवार की सुबह दिवंगत चीनी नेता च्यांग च्येमिन की शोकसभा भव्य रूप से पेइचिंग जन बृहद भवन में आयोजित हुई ।चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने इसे संबोधित किया ।शोकसभा की शुरुआत में तीन मिनट तक मौन रखा गया ।देश भर में साइरन बजाया गया । शी चिनफिंग ने अपने भाषण में बल दिया कि हम.

मंगलवार की सुबह दिवंगत चीनी नेता च्यांग च्येमिन की शोकसभा भव्य रूप से पेइचिंग जन बृहद भवन में आयोजित हुई ।चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने इसे संबोधित किया ।शोकसभा की शुरुआत में तीन मिनट तक मौन रखा गया ।देश भर में साइरन बजाया गया । शी चिनफिंग ने अपने भाषण में बल दिया कि हम इसलिए च्यांग च्येमिन को प्यार करते हैं और उन्हें याद करते हैं कि उन्होंने अपनी पूरी शक्ति चीनी जनता को दी है और राष्ट्रीय स्वतंत्रता ,जन मुक्ति ,देश की समृद्धि और जनता के सुख के लिए आजीवन संघर्ष किया है ।च्यांग च्येमिन ने सीपीसी और जनता के लिए असाधारण योगदान दिया है ।उन्हें समग्र पार्टी ,सेना और विभिन्न जातियों की जनता का प्रेम व समर्थन और अंतरराष्ट्रीय समुदाय की प्रशंसा मिली है ।

शी ने कहा कि च्यांग च्येमिन का निधन अपूरणीय नुकसान है ।सीपीसी केंद्रीय कमेटी समग्र पार्टी ,सेना और विभिन्न जातियों की जनता से च्यांग च्येमिन की अपूर्ण अभिलाषा संभालकर चीनी विशेषता वाले समाजवादी रास्ते पर निरंतर नया अध्याय जोड़ने की अपील करती है। शी ने अपने भाषण में बल दिया कि चीनी विशेषता वाला समाजवादी रास्ता आधुनिक चीन का युग पकड़ने और युग-विकास का अगुआ करने वाला रास्ता है ।हमें अपने चुने गये सही रास्ते पर कायम रहकर चीनी आधुनिकीकरण से चीनी राष्ट्र का महान पुनरुत्थान बढ़ाना चाहिए ।(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)   

Author

- विज्ञापन -

Latest News