अमेरिका में पीटे जाने के कारण घायल हुए भारतीय मूल के व्यक्ति की मौत

वाशिंगटन। वाशिंगटन के एक रेस्तरां के बाहर झगड़े के दौरान पीटे जाने के कारण घायल हुए भारतीय मूल के 41 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। अमेरिका में हाल में भारतीय मूल के लोगों पर हमले की एक के बाद एक कई चिंताजनक घटनाएं सामने आई हैं। जांचकर्ताओं ने बताया कि शोटो रेस्तरां के बाहर.

वाशिंगटन। वाशिंगटन के एक रेस्तरां के बाहर झगड़े के दौरान पीटे जाने के कारण घायल हुए भारतीय मूल के 41 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। अमेरिका में हाल में भारतीय मूल के लोगों पर हमले की एक के बाद एक कई चिंताजनक घटनाएं सामने आई हैं। जांचकर्ताओं ने बताया कि शोटो रेस्तरां के बाहर ‘फिफ्टीन्थ स्ट्रीट नॉर्थवेस्ट’ के 1100 ब्लॉक पर दो फरवरी को देर रात करीब दो बजे इस घटना के संबंध में पुलिस को सूचना मिली जिसके बाद पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे और उन्होंने विवेक तनेजा नाम के भारतीय मूल के व्यक्ति को फुटपाथ पर गंभीर रूप से घायल अवस्था में पाया। उसे अस्पताल ले जाया गया।

वाशिंगटन डीसी के एक टेलीविजन स्टेशन ‘डब्ल्यूयूएसए’ के अनुसार, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि तनेजा और एक अज्ञत व्यक्ति के बीच किसी बात पर हुई बहस हाथापाई में बदल गई और आरोपी ने तनेजा को जमीन पर गिराकर उसका सिर फुटपाथ पर मारा। गंभीर रूप से घायल तनेजा की बुधवार को अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपी की तलाश कर रही है। आरोपी की फुटेज सीसीटीवी से प्राप्त कर ली गई है।

तनेजा ‘डायनेमो टेक्नोलॉजीज’ के सह-संस्थापक और अध्यक्ष थे। इस सप्ताह की शुरुआत में अमेरिका के शिकागो शहर में भारतीय छात्र सैयद मजाहिर अली पर लुटेरों ने हमला किया था। इससे पहले जॉर्जिया के लिथोनिया शहर में नशे के आदी एक व्यक्ति ने 25 वर्षीय भारतीय छात्र विवेक सैनी की हथौड़े से वार कर हत्या कर दी थी। अमेरिका में इस साल भारतीय मूल के चार अन्य छात्रों की मौत हुई है।

Author

- विज्ञापन -

Latest News