आईओसी अध्यक्ष बाख: पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की अच्छी यादें हमेशा मेरे साथ रहेंगी

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति(आईओसी) ने 6 दिसंबर को स्विट्जरलैंड के लुसाने में पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक समन्वय समिति की सारांश रिपोर्ट जारी की। आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाख ने कहा कि पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की अच्छी यादें हमेशा मेरे साथ रहेंगी।आईओसी की कार्यकारी समिति का सम्मेलन 5 से 7 दिसंबर तक लुसाने में आयोजित हुआ। पेइचिंग के.

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति(आईओसी) ने 6 दिसंबर को स्विट्जरलैंड के लुसाने में पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक समन्वय समिति की सारांश रिपोर्ट जारी की। आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाख ने कहा कि पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की अच्छी यादें हमेशा मेरे साथ रहेंगीआईओसी की कार्यकारी समिति का सम्मेलन 5 से 7 दिसंबर तक लुसाने में आयोजित हुआ। पेइचिंग के डिप्टी मेयर और पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक आयोजन समिति के कार्यकारी उपाध्यक्ष चांग च्येनतोंग ने 6 दिसंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से रिपोर्ट पेश की। 

बाख ने पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक और शीतकालीन पैरालंपिक की महान उपलब्धियों की अत्यधिक प्रशंसा की और कहा कि दोनों पक्ष भविष्य में सहयोग को मजबूत करना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति और पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक आयोजन समिति ने दूरी और महामारी जैसी कठिनाइयों को दूर करते हुए ईमानदारी से सहयोग किया है, और एक अद्वितीय पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक प्रस्तुत किया है। सभी के योगदान के लिए धन्यवाद। पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की अच्छी यादें हमेशा मेरे साथ रहेंगी

चांग च्येनतोंग ने कहा कि सात वर्षों के निरंतर प्रयासों के बाद हमने संयुक्त रूप से कोविड-19 महामारी जैसी विभिन्न कठिनाइयों और चुनौतियों को दूर किया है, और पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक को निर्धारित समय के अनुसार सुरक्षित और सुचारू रूप से आयोजित किया है। आईओसी का समर्थन व सहायत बहुत भारी है, जिसने पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक को सुचारू ढंग से आयोजित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मौके पर पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक आयोजन समिति की ओर से मैं आप सभी को हार्दिक धन्यवाद देना चाहता हूं।

चांग च्येनतोंग ने पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक और शीतकालीन पैरालिंपिक को कई तरह से सारांशित किया। उन्होंने यह भी बताया कि पेइचिंग ओलंपिक संग्रहालय को वर्तमान में “डबल ओलंपिक” की विशेषताओं के अनुसार फिर से तैयार किया जा रहा है, और इसे 23 जून, 2023 को अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर जनता के लिए खोलने की योजना है4 फरवरी से 4 मार्च, 2023 तक पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक और शीतकालीन पैरालिंपिक की पहली वर्षगांठ मनाने के लिए सिलसिलेवार गतिविधियां भी आयोजित होंगी, ताकि पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक और शीतकालीन पैरालिंपिक के प्रभाव का विस्तार किया जा सके। चांग च्येनतोंग ने पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की सफल मेजबानी के अनुभवों के आधार पर 2026 मिलान-कॉर्टिना डी एम्पेज़ो शीतकालीन ओलंपिक के लिए संबंधित सुझाव भी रखे।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

Author

- विज्ञापन -

Latest News