“छिंगताओ के पेपर कटिंग का रेगेंसबर्ग में जाएं” नामक कार्यक्रम आयोजित

इस साल चीन और जर्मनी के बीच कूटनीतिक संबंध स्थापना की 50वीं वर्षगांठ और चीन के छिंगताओ शहर व जर्मनी के रेगेंसबर्ग के बीच मित्रवत सहयोग संबंध स्थापना की 13वीं वर्षगांठ भी है। इसे मनाने के लिए “छिंगताओ के गैरभौतिक सांस्कृतिक विरासत पेपर कटिंग का रेगेंसबर्ग में जाएं” नामक कार्यक्रम 2 दिसंबर को रेगेंसबर्ग में.

इस साल चीन और जर्मनी के बीच कूटनीतिक संबंध स्थापना की 50वीं वर्षगांठ और चीन के छिंगताओ शहर व जर्मनी के रेगेंसबर्ग के बीच मित्रवत सहयोग संबंध स्थापना की 13वीं वर्षगांठ भी है। इसे मनाने के लिए “छिंगताओ के गैरभौतिक सांस्कृतिक विरासत पेपर कटिंग का रेगेंसबर्ग में जाएं” नामक कार्यक्रम 2 दिसंबर को रेगेंसबर्ग में आयोजित हुआ।

म्यूनिख स्थित चीनी जनरल कांसुलेट के अधिकारी वान छ्योशान ने कहा कि वर्ष 2009 से अब तक छिंगताओ और रेगेंसबर्ग ने अर्थव्यवस्था, संस्कृति, शिक्षा, चिकित्सा, विज्ञान, खेल, युवाओं के आदान-प्रदान और पुराने शहर के संरक्षण आदि के क्षेत्रों में व्यापक उपलब्धियां हासिल कीं। आशा है कि दोनों पक्ष लगातार समानता, ईमानदारी, आपसी सम्मान और समझ के आधार पर सहयोग करेंगे, ताकि समान विकास हो सके। बताया जाता है कि कार्यक्रम में पेपर काटिंग का प्रदर्शन करने के साथ पेपर कटिंग करने का तरीका भी सिखाया गया। रेगेंसबर्ग के निवासियों ने खुद पेपर कटिंग का आकर्षण महसूस किया।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

Author

- विज्ञापन -

Latest News