वांग यी ने नॉर्वे के विदेश मंत्री से की भेंट

चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने 5 फरवरी को पेइचिंग में नॉर्वे के विदेश मंत्री एस्पेन बार्थ एड के साथ वार्ता की ।वांग यी ने कहा कि चीन नॉर्वे सरकार द्वारा वस्तुगत ,विवेकतापूर्ण और मैत्रीपूर्ण रूप से चीन का विकास देखना और एक चीन सिद्धांत तथा चीन के साथ मैत्री पर कायम रहने की प्रशंसा.

चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने 5 फरवरी को पेइचिंग में नॉर्वे के विदेश मंत्री एस्पेन बार्थ एड के साथ वार्ता की ।वांग यी ने कहा कि चीन नॉर्वे सरकार द्वारा वस्तुगत ,विवेकतापूर्ण और मैत्रीपूर्ण रूप से चीन का विकास देखना और एक चीन सिद्धांत तथा चीन के साथ मैत्री पर कायम रहने की प्रशंसा करता है ।

दोनों पक्ष सहमत हुए कि वे राजयनिक संबंध की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ मनाने की श्रृंखलात्मक गतिविधियों को बखूबी अंजाम देंगे ,उच्च स्तरीय आवाजाही बढ़ाएंगे ,विभिन्न क्षेत्रों में व्यावहारिक सहयोग जारी रखेंगे ,एक साथ बहुपक्षवाद और  मुक्त व्यापार की वकालत करेंगे और जलवायु परिवर्तन के निपटारे और जैव विविधता की सुरक्षा में समन्वय मज़बूत करेंगे ।

दोनों पक्षों ने मध्यपूर्व स्थिति पर गहन विचारों का आदान प्रदान किया। दोनों का समान विचार है कि गाज़ा में फौरन ही युद्ध विराम लागू करने की ज़रूरत है और बड़े पैमाने तौर पर मानवीय राहत बढ़ाने की अनुमति दी जानी चाहिए ।विभिन्न पक्षों को संघर्ष के बाहरी फैलाव की रोकथाम के लिए समान कोशिश करनी चाहिए ।चीन और नॉर्वे जल्द से जल्द सभी बंधकों को रिहा करने की अपील करते हैं ।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

Author

- विज्ञापन -

Latest News