शून्यकाल में 100% उपस्थिति, 12 प्रश्न, 3 बहस और 4 उल्लेख: राज्यसभा अंतरिम बजट सत्र 2024 में अरोड़ा का प्रदर्शन

अंतरिम बजट सत्र 9 दिनों तक चला और अरोड़ा की उपस्थिति असाधारण थी, इस दौरान उन्होंने 9 में से 9 दिनों की कार्यवाही में भाग लिया, 12 प्रश्न पूछे, 3 बहसों में भाग लिया और 4 बार शून्यकाल में भाग लिया।

लुधियाना: प्रतिबद्धता और समर्पण का एक उल्लेखनीय प्रदर्शन करते हुए, लुधियाना का प्रतिनिधित्व करने वाले आप सांसद (राज्यसभा) संजीव अरोड़ा ने एक बार फिर राज्यसभा के हाल ही में संपन्न अंतरिम बजट सत्र 2024 के दौरान अपना भाषण दिया।

अंतरिम बजट सत्र 9 दिनों तक चला और अरोड़ा की उपस्थिति असाधारण थी, इस दौरान उन्होंने 9 में से 9 दिनों की कार्यवाही में भाग लिया, 12 प्रश्न पूछे, 3 बहसों में भाग लिया और 4 बार शून्यकाल में भाग लिया।

अरोड़ा ने विभिन्न मंत्रालयों से जुड़े सवाल पूछे. उनके प्रश्न पंजाब के लिए पर्यटन विकास परियोजनाओं, खेलो इंडिया योजना के तहत धन के उपयोग, कपड़ा उद्योग के मुद्दों, एबी-पीएमजेएवाई में प्रमुख अस्पतालों की भागीदारी, ग्रामीण विकास निधि के वितरण, बल्क फार्मा ड्रग्स हब, पानीपत और दिल्ली हवाई अड्डे के बीच सुरंग से संबंधित हैं। निर्माण, राष्ट्रीय राजमार्गों की गुणवत्ता निरीक्षण, सार्वजनिक वितरण प्रणाली, राष्ट्रीय कपड़ा मिशन, भारतीय हथकरघा प्रौद्योगिकी संस्थान, हवाई यात्री सांख्यिकी और एक शौक खेल के रूप में एयरोमॉडलिंग को बढ़ावा देने से संबंधित।

अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए अरोड़ा ने कहा, “अंतरिम बजट सत्र 2024 के दौरान पूछे गए प्रश्न लुधियाना और पंजाब और देश के अन्य हिस्सों से संबंधित थे।” उन्होंने कहा कि वह अपने समग्र प्रदर्शन से संतुष्ट हैं और यह स्पष्ट कर दिया है कि जिन मुद्दों का समाधान होना अभी बाकी है, उन पर वह आगे काम करेंगे, भले ही सवालों के जवाब मिल जाएं।

अरोड़ा ने उम्मीद जताई कि उनके प्रयास अंततः लुधियाना और राज्य और देश के अन्य हिस्सों के लाभ के लिए सकारात्मक परिणाम देंगे। उन्होंने आशा व्यक्त की कि उनके सवालों के जवाब के रूप में उन्हें जो जानकारी मिलेगी वह राज्य सरकार, आम जनता, उद्योगों और समाज के सभी वर्गों के लोगों के लिए फायदेमंद होगी। उन्होंने पंजाब, विशेषकर लुधियाना के लोगों को धन्यवाद दिया, जिनके आधार पर उन्होंने राज्यसभा में प्रासंगिक और ज्वलंत मुद्दों को उठाया है।

Author

- विज्ञापन -

Latest News