राष्ट्रीय दस्तारबंदी समारोह के दौरान श्री अकाल तख्त साहिब में 1300 बच्चों को सजाई गई दस्तार

अमृतसर: सिख युवाओं में दस्तार की महानता को उजागर करने के लिए श्री अकाल तख्त साहिब में साहिबजादा बाबा फतेह सिंह जी की जयंती को समर्पित एक राष्ट्रीय दस्तारबंदी समारोह का आयोजन किया गया। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी एवं अन्य संस्थाओं के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम के अवसर पर 1300 बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग.

अमृतसर: सिख युवाओं में दस्तार की महानता को उजागर करने के लिए श्री अकाल तख्त साहिब में साहिबजादा बाबा फतेह सिंह जी की जयंती को समर्पित एक राष्ट्रीय दस्तारबंदी समारोह का आयोजन किया गया। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी एवं अन्य संस्थाओं के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम के अवसर पर 1300 बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और दस्तार सजा कर सिख गौरव को उजागर किया। समारोह की शुरुआत के मौके पर श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कुछ बच्चों को दस्तार सजा कर शुरुआत की। इससे पहले प्रधान ग्रंथी ज्ञानी मलकीत सिंह ने अरदास की।

इस मौके पर श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि दसवें पातशाह श्री गुरु गोबिंद सिंह जी द्वारा खालसा को दी गई दस्तार सिख धर्म की गौरवशाली विरासत का प्रतीक है। यह सिक्खों के सिर का ताज और बादशाहत का प्रतीक है। अपनी नई पीढ़ी को इस महान विरासत से जोड़ना राष्ट्र की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि इसी मकसद से आज की दस्तारबंदी रस्म का आयोजन किया गया है।

- विज्ञापन -

Latest News