कमिश्नरेट पुलिस ने धोखाधड़ी से ATM कार्ड बदलकर लोगों को चूना लगाने वाले व्यक्ति को किया गिरफ्तार

आरोपियों के पास से विभिन्न बैंकों के 22 एटीएम कार्ड बरामद हुए।

जालंधर (पंकज) : पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा के नेतृत्व में जालंधर पुलिस कमिश्नरेट ने धोखाधड़ी कर अलग-अलग बैंकों के 22 एटीएम कार्ड सहित एटीएम कार्ड बदलने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति धोखे से एटीएम कार्ड बदलकर लोगों को चूना लगा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और आरोपी को शहर के पठानकोट चौक के पास से गिरफ्तार कर लिया। स्वपन शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान दीपक कुमार उर्फ ​​सोनू पुत्र कमलेश्वर पांडे निवासी बीएक्स 1241/4 नजदीक रविदास मंदिर लाम गांव जालंधर के रूप में हुई है।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि जांच के दौरान यह पता चला कि दीपक कुमार कथित तौर पर कई धोखाधड़ी में शामिल था, जिसमें उसने धोखाधड़ी से एटीएम कार्ड बदले और पैसे निकाले। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 22 एटीएम बरामद किए हैं, जिनमें एसबीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक के चार-चार, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के तीन, बैंक ऑफ बड़ौदा और एक्सिस बैंक के दो-दो, यूनियन बैंक का एक-एक एटीएम शामिल है. पीएनबी बैंक, केनरा बैंक, आईएफएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और आईबीडीआई बैंक के एटीएम कार्ड हैं।

स्वपन शर्मा ने बताया कि आरोपी के खिलाफ थाना डिवीजन 8 जालंधर में मुकदमा नंबर 27 दिनांक 12-02-2024 के तहत 379/420/411 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस आयुक्त ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ चोरी, धोखाधड़ी और अन्य गंभीर धाराओं से संबंधित 3 एफआईआर और 1 डीडीआर पहले से ही लंबित है। उन्होंने कहा कि मामले की आगे जांच की जा रही हैं।

Author

- विज्ञापन -

Latest News