Amritsar: 18 लाख 18 हजार की विदेशी मुद्रा के साथ Dubai जा रही महिला काे Airport से किया गिरफ्तार

अमृतसर: अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दुबई जा रही महिला को एसजीआरडीजेआई हवाईअड्डे पर तैनात सीमा शुल्क अधिकारियों ने 18 लाख 18 हजार की विदेशी मुद्रा सहित गिरफ्तार किया है। महिला ने विदेशी मुद्रा काे कमर में बंधी एक थैली में छुपाकर रखा हुआ था। पूछताछ के दौरान पता चला कि.

अमृतसर: अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दुबई जा रही महिला को एसजीआरडीजेआई हवाईअड्डे पर तैनात सीमा शुल्क अधिकारियों ने 18 लाख 18 हजार की विदेशी मुद्रा सहित गिरफ्तार किया है। महिला ने विदेशी मुद्रा काे कमर में बंधी एक थैली में छुपाकर रखा हुआ था। पूछताछ के दौरान पता चला कि महिला यात्री शामिल तस्करों के एक रैकेट का हिस्सा थी, वह विदेशी मुद्रा और सोने की तस्करी भी करती हैं। महिला से पूछताछ के बाद कस्टम अधिकारियों ने इस ऑपरेशन को अंजाम देने वाले मुख्य व्यक्ति काे भी काबू कर लिया हैं। इन्हें सीजेएम की अदालत में पेश कर दो दिन की पुलिस रिमांड हासिल कर ली हैं।

जानकारी के मुताबिक अमृतसर की एक महिला 11 दिसंबर को दुबई जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या आईएक्स-191 में सफर करने के लिए श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंची, जहां पर अधिकारियों ने जांच के दौरान उससे विदेशी मुद्रा बरामद की गई। महिला विदेशी मुद्रा काे दुबई में ले जाकर सोना तस्करी करना चाहती थी। पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि अभी तक देश के अलग-अलग एयरपोर्ट के जरिये 2.05 करोड़ की विदेशी मुद्रा और दुबई से 5 करोड़ से ज्यादा कीमत के सोने की तस्करी कर चुके हैं।

Author

- विज्ञापन -

Latest News