नोएडा के इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स का काम रुका

नोएडा: नोएडा में बन रहे इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स का निर्माण बंद हो गया है। पहले ही जमीन की कमी से अड़ंगा लगा हुआ है था, जिसे दूर करने में भूलेख अधिकारी परेशान थे। अब परियोजना को पूरा करने में बजट अड़ंगा बन गया है। प्राधिकरण में ठेकेदार का भुगतान नहीं किया जा रहा है, इससे.

नोएडा: नोएडा में बन रहे इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स का निर्माण बंद हो गया है। पहले ही जमीन की कमी से अड़ंगा लगा हुआ है था, जिसे दूर करने में भूलेख अधिकारी परेशान थे। अब परियोजना को पूरा करने में बजट अड़ंगा बन गया है। प्राधिकरण में ठेकेदार का भुगतान नहीं किया जा रहा है, इससे ठेकेदार ने गोल्फ कोर्स का काम आधा अधूरा रोक दिया है।

गौरतलब है कि नोएडा प्राधिकरण की ओर से गोल्फ कोर्स की 3600 सदस्यता के बल पर 125 करोड़ रुपए की परियोजना को पूरा करने का लक्ष्य रखा था। इसमें 1000 लोगों को नए गोल्फ कोर्स के लिए सदस्यता दी गई है। इससे 48 करोड़ रुपए प्राधिकरण के पास आ चुका है। प्राधिकरण ने परियोजना पर 52 करोड़ रुपए खर्च किया। लेकिन प्राधिकरण की ओर से ठेकेदार के करीब 9 करोड़ रुपए का बिल पास नहीं किया गया, जबकि यह बिल अक्टूबर माह का जारी किया जाना था। इसके बाद ठेकेदार ने निर्माण कार्य को रोक दिया।

काम रुकने से उन 1000 लोगों का पैसा फंसता दिख रहा है जिन्होंने मेंबरशिप के लिए पैसा जमा किया। गोल्फ कोर्स की सदस्यता साक्षात्कार के जरिए की जा रही थी। इसमें दो श्रेणी में सदस्यता शुल्क है। पहला सरकारी, जिनके लिए ये शुल्क 3 लाख और अन्य के लिए 10 लाख रुपए है। पहले फेज में 1000 लोगों ने सदस्यता ली। इसके बाद प्राधिकरण ने सदस्यता रोक दी। जबकि कुल 3600 लोगों को सदस्यता दी जानी है। सदस्यता रोकने की वजह से ही बजट कम पड़ गया और योजना को रोकना पड़ गया।

नोएडा के सेक्टर 151 में कामबख्शपुर खसरा नंबर 74,295 करीब 7300 वर्गमीटर ये खसरा हेलीपोर्ट और गोल्फ कोर्स दोनों में आ रहा है। किसान बार-बार आश्वासन देते हैंं, लेकिन अब तक जमीन प्राधिकरण को नहीं मिल पाई है। कामबख्शपुर खसरा नंबर 99,101 करीब 2158 वर्गमीटर ये खसरा क्लब बिल्डिंग से समीप ड्राइविंग रेंज में आ रहा है। किसानों का कहना है भूमि के बदले दूसरे स्थान पर जमीन दी जाए।

- विज्ञापन -

Latest News