भारतीय क्लब की शिकायत के कारण रोनाल्डो को देखने से वंचित रह गए ईरान के प्रशंसक

Iranian fans deprived of seeing Ronaldo due to Indian club’s complaint   तेहरान: भारतीय क्लब एफसी गोवा की शिकायत के कारण ईरान के फुटबाल प्रशंसक एशियाई चैंपियंस लीग (एसीएल) के यहां खेले गए मैच में दिग्गज स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को खेलते हुए देखने से वंचित रह गए। यह मैच खाली स्टेडियम में खेला गया जिसमें.

Iranian fans deprived of seeing Ronaldo due to Indian club’s complaint

 

तेहरान: भारतीय क्लब एफसी गोवा की शिकायत के कारण ईरान के फुटबाल प्रशंसक एशियाई चैंपियंस लीग (एसीएल) के यहां खेले गए मैच में दिग्गज स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को खेलते हुए देखने से वंचित रह गए। यह मैच खाली स्टेडियम में खेला गया जिसमें रोनाल्डो गोल नहीं कर पाए लेकिन इसके बावजूद सऊदी अरब के उनके क्लब अल नासर ने ईरान के क्लब पर्सेपोलिस को 2-0 से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।

भारत के क्लब गोवा ने पर्सेपोलिस की 2021 में सोशल मीडिया पर की गई आपत्तिजनक पोस्ट के लिए शिकायत दर्ज की थी जिस पर अमल करते हुए एशियाई फुटबाल परिसंघ ने ईरान के क्लब को एक मैच दर्शकों के बिना खेलने का आदेश दिया था। यही वजह थी कि रोनाल्डो तथा सेडियो माने और मार्सेलो ब्रोजोविच जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी के बावजूद आजादी स्टेडियम खाली पड़ा था।

अल नासर की तरफ से दोनों गोल हालांकि सऊदी अरब के खिलाड़ियों ने किए। अब्दुल रहमान ग़रीब ने 60वें मिनट में पहला गोल किया जबकि डिफेंडर मोहम्मद कासिम ने 12 मिनट बाद स्कोर 2-0 कर दिया। फुटबॉल प्रेमी रोनाल्डो को खेलते हुए तो नहीं देख पाए लेकिन पुर्तगाल के इस स्टार खिलाड़ी की उपस्थिति से वह बेहद रोमांचित थे।

उनकी एक झलक पाने के लिए सैकड़ों संख्या में फुटबॉल प्रशंसक सोमवार को अल नासर के टीम होटल के बाहर पहुंच गए थे। यह सऊदी अरब की किसी टीम का 2015 के बाद ईरान का पहला दौरा था। इस जीत से अल नासर ग्रुप ई में शीर्ष पर पहुंच गया है। ग्रुप के एक अन्य मैच में कतर के अल-दुहैल और ताजिकिस्तान के इस्तिक्लोल ने गोल रहित ड्रा खेला।

अन्य मैचों में दक्षिण कोरिया की टीम इंचियोन यूनाइटेड ने जापानी चैंपियन योकोहामा एफ मैरिनो को 4-2 से हराया। स्टार फॉरवर्ड नेमार की उपस्थिति के बावजूद उज्बेकिस्तानी क्लब नवबहोर ने अल हिलाल को 1-1 से बराबरी पर रोका। सऊदी अरब के चैंपियन अल इत्तिहाद ने स्टार स्ट्राइकर करीम बेंजेमा के बिना भी उज्बेकिस्तान के एजीएमके को 3-0 से पराजित किया।

- विज्ञापन -

Latest News