IPL में Abhishek Sharma के पहले टी20 शतक पर Yuvraj Singh ने कहा, यह बस शुरुआत है

अभिषेक की शतकीय पारी को देखकर भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भी उनकी तारीफ में कसीदे पढ़े।

हरारे: आईपीएल के मंच पर धमाल मचा चुके युवा ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा इन दिनों खूब चर्चा में हैं। हालांकि, जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू मैच में उनके शून्य पर आउट होने के बाद आलोचनाएं भी हुई, लेकिन अगले ही मैच में तूफानी शतक जड़कर उन्होंने अपनी काबिलियत साबित कर दी। अभिषेक की शतकीय पारी को देखकर भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भी उनकी तारीफ में कसीदे पढ़े।

शनिवार को अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में कोई रन नहीं बना पाने के बाद अभिषेक ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 46 गेंदों में शतक जड़ दिया। अभिषेक के अलावा, ऋतुराज गायकवाड़ ने नाबाद 77 रन बनाए। जबकि रिंकू सिंह ने 22 गेंदों पर नाबाद 48 रनों की पारी खेली, जिससे भारत ने 20 ओवर में 234/2 का विशाल स्कोर बनाया। जिम्बाब्वे को 134 रनों पर समेटने के बाद भारत ने 100 रनों से यह मुकाबला अपने नाम किया।

आवेश खान और मुकेश कुमार ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि रवि बिश्नोई ने दो विकेट लिए। प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए अभिषेक ने अपने परिवार और युवराज को वीडियो कॉल किया। युवराज उनके प्रदर्शन से खुश थे और उन्होंने इस उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई दी। युवी ने यह भी कहा कि यह तो बस शुरुआत है। अभी और भी बहुत कुछ बाकी है।अभिषेक के साथ वीडियो कॉल पर युवराज ने कहा, ‘बहुत बढ़िया, बहुत गर्व है।

आप इसके हकदार थे। अभी और भी बहुत कुछ होना बाकी है, यह तो बस शुरुआत है।‘अभिषेक ने खुलासा किया कि पहले टी20 मैच में शून्य पर आउट होने के बाद युवराज खुश थे और उन्होंने कहा कि यह एक अच्छी शुरुआत है। हालांकि, अभिषेक को लगता है कि टी20 मैच में शतक ने उन्हें निश्चित रूप से गौरवान्वित किया है। अभिषेक ने कहा, ‘मैंने पहले मैच के बाद युवी पाजी को फोन किया था और मुझे नहीं पता कि क्यों, लेकिन वह बहुत खुश थे, उन्होंने कहा कि यह एक अच्छी शुरुआत है।

‘मुझे लगता है कि मेरी शतकीय पारी से उन्हें भी गर्व होना चाहिए, ठीक मेरे परिवार की तरह। इसलिए मैं वास्तव में खुश हूं, उन्होंने मुझ पर जो कड़ी मेहनत की है और यह सब उनकी वजह से है। 2-3 सालों से, वह मेरे लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं और सिर्फ क्रिकेट ही नहीं, बल्कि मैदान के बाहर भी। इसलिए, यह एक बड़ा पल है।‘ भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर है और तीसरा मैच बुधवार को खेला जाएगा।

- विज्ञापन -

Latest News