लगातार बढ़ रहा है डेंगू का खतरा, मरीजों को संख्या पहुंची 140 के पार

नोएडाः गौतमबुद्ध नगर जिले में डेंगू के मामले बढ़ते जा रहे हैं। जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या 141 पहुंच गई है। मामले की लखनऊ से भी मॉनिटरिंग की जा रही है। एक टीम लखनऊ से और एक टीम मेरठ से नोएडा भेजी गई है। इसके साथ ही साथ मलेरिया के मरीजों की रफ्तार.

नोएडाः गौतमबुद्ध नगर जिले में डेंगू के मामले बढ़ते जा रहे हैं। जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या 141 पहुंच गई है। मामले की लखनऊ से भी मॉनिटरिंग की जा रही है। एक टीम लखनऊ से और एक टीम मेरठ से नोएडा भेजी गई है। इसके साथ ही साथ मलेरिया के मरीजों की रफ्तार भी तेज हो गई है। डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर को हाई रिस्क जोन में रखा गया है। सोमवार को जिले में 5 नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद डेंगू के मरीजों की संख्या 141 पहुंच गई है।

हालांकि जिला स्वास्थ्य विभाग जिले में हालात को नियंत्रण में होने का दावा कर रहा है। जिले में किस स्तर की तैयारियां की गई हैं इसको परखने के लिए लखनऊ से डॉक्टर शिवानी और मेरठ से डॉक्टर विजय के नेतृत्व में टीम सोमवार को नोएडा पहुंच चुकी है।

आज ये टीमें जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ डेंगू के सभी हॉटस्पॉट, स्वास्थ्य केंद्रों और अस्पतालों का जायजा लेगी और उसके बाद रिपोर्ट शासन को सौंपेगी। दोनों टीमें जिले के अलग-अलग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा करेगी।

- विज्ञापन -

Latest News