घूंघट की आड़ में नशा बेच रही महिला 11.54 ग्राम हेरोइन सहित गिरफ्तार

चंडीगढ़: पुलिस के आईपीएस एसएसपी कुलदीप सिंह चहल के दिशा निर्देशों के चलते थाना 39 पुलिस लगातार जुआ, सट्टा, शराब व नशीले पदार्थो की सप्लाई करने वाले आरोपियों पर नकेल कसते हुए आए दिन सलाखों के पीछे धकेल रही है। ऐसा ही एक मामला सेक्टर 39 थाना का सामने आया है। जहाँ पुलिस ने सेक्टर.

चंडीगढ़: पुलिस के आईपीएस एसएसपी कुलदीप सिंह चहल के दिशा निर्देशों के चलते थाना 39 पुलिस लगातार जुआ, सट्टा, शराब व नशीले पदार्थो की सप्लाई करने वाले आरोपियों पर नकेल कसते हुए आए दिन सलाखों के पीछे धकेल रही है। ऐसा ही एक मामला सेक्टर 39 थाना का सामने आया है। जहाँ पुलिस ने सेक्टर 38 की मीनू नामक महिला से 11.54 ग्राम हेरोइन बरामद हुई और मामला दर्ज कर सलाखों के पीछे धकेल दिया है।

11.54 ग्राम हेरोइन सहित महिला पर मामला दर्ज

सेक्टर 39 थाना प्रभारी इरम रिजवी और एएसआई गुरदेव सिंह पुलिस पार्टी के साथ सेक्टर 38 A में पेट्रोलिंग कर रही थी। इसी दौरान एक महिला पहेली मंजिल से नीचे आ रही थी। पुलिस पार्टी को देख महिला वहां से घबरा कर भाग निकली, पुलिस ने महिला को दबोचा और उसके कब्जे से 11.54 ग्राम हेरोइन बरामद हुई, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। महिला की पहचान सेक्टर 38A निवासी मीनू के रूप में हुई है।

घूंघट की आड़ में बिकता है नशा

नशे के इस काले कारोबार में पहले युवक सक्रिय हुआ करते थे लेकिन अब इस अवैध काले कारोबार के पैटर्न को बदल दिया गया है, अब नशे की खरीद और बेचने यहां तक कि ग्राहकों तक अब महिलाए और युवतियां नशा पहुंचा रही है। घुंघट में रहने वाली महिलाएं अब घूंघट की आड़ में नशे को बेच रही है। वहीं पकड़ी गई मीनू के पति के खिलाफ पहले भी नशा तस्करी का मामले दर्ज है।

थाना 39 क्षेत्र में सबसे ज्यादातर महिलाएं ड्रग पेडलर

आपको बता दें कि सेक्टर 39 थाना क्षेत्र में आने वाले सेक्टरों में सबसे ज्यादा महिला ड्रग पेडलर और ड्रग डीलर इसी थाना क्षेत्र में आते हैं। जबकि थाना 39 की पुलिस ने उनके खिलाफ NDPS ACT के कई मामले दर्ज कर उन्हें सलाखों के पीछे भेजा है। लेकिन बाद में जमानत पर बाहर आने के बाद फिर से नशे का कारोबार शुरू कर देते है। सेक्टर 38A, सेक्टर 38D, सेक्टर 55, सेक्टर 56 और पलसोरा में रहने वाले महिला और पुरुष पर NDPS ACT के मामले दर्ज है।

पुलिसकर्मी को महिलाओं को पकड़ने में आती है दिक्कतें

यूं तो चंडीगढ़ पुलिस को कई बार इन महिला तस्करों को पकड़ने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है क्योंकि यह महिलाएं पुलिस को आता देख भाग निकलती है। ऐसे में पुरुष पुलिस कर्मी रोकना चाहे तो कैसे रोके। क्योंकि यह महिलाएं शोर मचाकर आसपास के लोगों को इकट्ठा करना शुरू कर देतीं हैं और उन पुलिसकर्मियों पर छेड़छाड़ के आरोप भी लगाती है। ऐसे में अगर पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी सही तरीके से कैसे कर सकता है। इन नशा बेचने वाली महिलाओं पर नकेल कस रहे पुलिस कर्मी और ख़ुफ़िया एजेंसियों कर्मियों पर पैसे लेनदेन, छेड़छाड़ कहीं ना कहीं वर्दी को दागदार जैसे संगीन आरोप लगा दिए जाते हैं।

चंडीगढ़ पुलिस की FIR में दर्ज है महिलाओं के नाम

चंडीगढ़ पुलिस के विभिन्न थानों में एनडीपीएस एक्ट के कई मामले दर्ज हैं और इन मामलों में कई नामजद महिलाएं भी हैं जिन्हें हिस्ट्रीशीटर ड्रग पेडलर भी कहा जाता है । पहले महिला ड्रग पैडलर कमला, नीमो, बानो, पूनम, बाला, आशा, हुआ करती है। जबकि अब हर घर में नशे का कारोबार किया जा रहा है। पुलिस आंकड़ों के मुताबिक पूजा, सितु, दीपा, रुणा, सुनीता, सुषमा, सावित्री, गीता, सविता, रीना, रेखा, उषा, काजल और सुनीता में इन महिलाओं के खिलाफ मामले दर्ज है और भी कई नाम सामने आए हैं । हैरानी की बात तो यह है कि अब नशा बेचने वाली महिलाएं ड्रग पेडलर की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

नहीं बख्शा जाएगा चाहे महिला ही क्यों ना हो

शहर के एसएसपी कुलदीप सिंह चहल द्वारा सभी पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी को निर्देश दिए गए हैं कि नशा तस्करी , चोरी अन्य अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले अपराधियों को नहीं बख्शा जाएगा। अपराध के इस दलदल में चाहे पुरुष हो या महिला या फिर हो युवतियां उन्हें बख्शा नहीं जाएगा उन पर भी सख्त से सख्त कार्रवाई होगी । क्योंकि कानून सबके लिए बराबर है।

- विज्ञापन -

Latest News