इंदौर में पौधे रोपेंगे भारतीय प्रवासी सम्मेलन और जीआईएस के अतिथि

इंदौर: मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर में अगले माह 17वां प्रवासी भारतीय दिवस समागम एवं ग्लोब इन्वेस्टर्स समिट होने जा रही है। इसकी तैयारियां जोरों पर है। इस आयोजन की यादों को चिरस्थाई बनाने के लिए आने वाले अतिथियों से पौधा रोपण कराया जाएगा।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा.

इंदौर: मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर में अगले माह 17वां प्रवासी भारतीय दिवस समागम एवं ग्लोब इन्वेस्टर्स समिट होने जा रही है। इसकी तैयारियां जोरों पर है। इस आयोजन की यादों को चिरस्थाई बनाने के लिए आने वाले अतिथियों से पौधा रोपण कराया जाएगा।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन एवं इन्वेस्टर समिट अविस्मरणीय और यादगार बने। अतिथि ऐसी यादें लेकर जाएं जो हमेशा उनके दिल और दिमाग में रहे। जिस तरह इंदौर स्वच्छता में नंबर वन है, उसी तरह इस आयोजन में भी इंदौर नंबर वन बने।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि आयोजन की स्मृतियों को चिरस्थायी बनाये रखने के लिये इंदौर में ग्लोबल गार्डन विकसित किया जाये। इसमें आने वाले सभी अतिथियों से वृक्षा-रोपण कराया जाये। ऐसे पौधों का रोपण हो जो वर्षों तक जीवित रहें। मुख्यमंत्री चौहान ने आयोजन से जुड़ी विभिन्न व्यवस्थाओं और आयोजन के दौरान होने वाली गतिविधियों की समीक्षा करते हुए कहा, एयरपोर्ट पर महत्वपूर्ण अतिथियों, अति महत्वपूर्ण अतिथियों तथा अन्य अतिथियों का परम्परागत रूप से स्वागत-सत्कार किया जाये। अतिथियों की सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाये। यह सुनिश्चित किया जाये कि आयोजन के दौरान शहर में किसी भी तरह की अप्रिय घटना नहीं हो। पूरी सावधानी एवं सतर्कता बरती जाये। यह आयोजन इंदौर और मध्यप्रदेश के सम्मान का आयोजन है। आयोजन के दौरान हिन्दी का पर्याप्त उपयोग हो।

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरन ने बैठक के पूर्व आयोजन स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि आयोजन के दौरान भोजन व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाए। भोजन की ऐसी माकूल व्यवस्था रहे, जिससे अतिथियों को कोई असुविधा न हो। उन्होंने बैठक के पूर्व अधिकारियों के साथ आयोजन स्थल पर की जा रही तैयारियों का निरीक्षण भी किया।

- विज्ञापन -

Latest News