CM मनोहर लाल ने रोहतक में बच्चों के आईसीयू का किया उद्घाटन, विश्व की आधुनिक मशीनों से होगा बीमार बच्चों का इलाज

रोहतक: हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंडित बीडी शर्मा पीजीआइएमएस रोहतक में विश्व की बेहतरीन सुविधाओं से युक्त 67 बेड के बच्चों के आईसीयू का आज वर्चुअल उद्घाटन कर पीजीआई को सौंप दिया है। लगभग 6 करोड़ की लागत से बने इस आईसीयू में विश्व की बेहतरीन मशीनों से बच्चों का इलाज किया जाएगा। आईसीयू.

रोहतक: हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंडित बीडी शर्मा पीजीआइएमएस रोहतक में विश्व की बेहतरीन सुविधाओं से युक्त 67 बेड के बच्चों के आईसीयू का आज वर्चुअल उद्घाटन कर पीजीआई को सौंप दिया है। लगभग 6 करोड़ की लागत से बने इस आईसीयू में विश्व की बेहतरीन मशीनों से बच्चों का इलाज किया जाएगा।

आईसीयू के इंचार्ज सीनियर प्रोफेसर डॉ कुंदन मित्तल ने जानकारी देते हुए बताया कि पहले पीजीआई में केवल 8 बेड का आइसीयू था। जबकि अब 67 बेड का आइसीयू उनके पास हो गया है । इस आईसीयू में विश्व की बेहतरीन सुविधाएं हैं जिसमें अकमो,अल्ट्रासाउंड, एंडोस्कोपी, डायलिसिस की जा सकेगी। 35 वेंटिलेटर से युक्त बच्चों के इस आईसीयू में हर बेड पर मॉनिटर लगाए गए है। इसमें कोरोना , डेंगू सांस, दौरे से पीड़ित 1 साल से 14 साल की बच्चों को दाखिल किया जा रहा है। डॉ मित्तल ने बताया कि रोहतक पीजीआई में रोजाना तीन सौ बीमार बच्चों की ओपीडी होती है और इंडोर में 120 बेड है जो 100% भरे रहते हैं। इसमें हरियाणा और दूसरे राज्यों से बीमार बच्चों का इलाज हो रहा है।

आज मुख्यमंत्री हरियाणा ने वर्चुअल उद्घाटन से पंडित बीडी शर्मा पीजीआइएमएस रोहतक को बड़ा आईसीयू सौंप दिया है। यह आईसीयू हरियाणा सरकार और पीजीआई प्रशासन के सहयोग से तैयार किया गया है आईसीयू में बच्चों की तरह का ही माहौल उपलब्ध करवाया गया है। बीमार बच्चों को यदि समय रहते आईसीयू में दाखिल करवा दिया जाता है तो काफी बीमार बच्चों की जान बचाई जा सकती है।

- विज्ञापन -

Latest News