Ukraine में अब अहम चरण में है युद्ध : Joe Biden

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि यूक्रेन में युद्ध अब अहम चरण में है। अमेरिका और जर्मनी ने यूक्रेन के लिए अतिरिक्त समर्थन की घोषणा भी की है। जाे बाइडेन ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, कि ‘अभी, यूक्रेन में युद्ध एक अहम चरण में है। यूक्रेन के लोगों.

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि यूक्रेन में युद्ध अब अहम चरण में है। अमेरिका और जर्मनी ने यूक्रेन के लिए अतिरिक्त समर्थन की घोषणा भी की है। जाे बाइडेन ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, कि ‘अभी, यूक्रेन में युद्ध एक अहम चरण में है। यूक्रेन के लोगों को रूस के आक्रमण से बचाने लिए हम जो कुछ कर सकते हैं हमें करना होगा। रूस अपनी कार्रवाई धीमी नहीं कर रहा है। वे अब भी उतनी ही बर्बर कार्रवाई कर रहे हैं, जितनी साल भर पहले कर रहे थे और वे पीछे हटने को तैयार नहीं हैं।’’ इससे पहले दोपहर में बाइडेन ने यूक्रेन के बारे में जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज के साथ लंबी बातचीत की हैं।

उन्होंने कहा, कि ‘जापान सहित कई देश हैं जो हमारे समान ही विधारधारा रखते हैं। हमने आगे की कार्रवाई पर बातचीत की हैं।’’ जाे बाइडेन ने कहा, कि ‘आज हमने संयुक्त रूप से घोषणा की कि हम यूक्रेन के लिए अपना समर्थन बढ़ाने जा रहे हैं। हम यूक्रेन को ‘ब्रैडली इन्फैंट्री फाइटिंग व्हीकल’ और जर्मनी उन्हें ‘मार्डर इन्फैंट्री फाइटिंग व्हीकल’ प्रदान करने जा रहा है।’’ उन्होंने कहा, कि ‘ इसके अलावा हम यूक्रेन को रूसी हवाई हमलों से बचने में भी मदद करेंगे। जर्मनी ने आज घोषणा की है कि वह यूक्रेन को हवाई हमलों से निपटने के लिए एक ‘पैट्रियट वायु रक्षा प्रणाली’ प्रदान करने जा रहा है।

हम अतिरिक्त पैट्रियट वायु रक्षा बैटरी प्रदान करेंगे। वे काम करते हैं और जल्द रूस को भी इसका एहसास होगा। वे अच्छा काम करते हैं और उनसे बहुत मदद मिलेगी।’’ साथ ही बाइडेन और स्कोल्ज ने यूक्रेन के खिलाफ रूस के आक्रमण पर अपने विचार साझा किए और यूक्रेन की संप्रभुता व स्वतंत्रता के लिए अपना समर्थन दोहराया। व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, कि ‘उन्होंने रूस की आक्रामकता के खिलाफ यूक्रेन और यूक्रेन के लोगों के साथ अपनी एकजुटता दोहराई।’’

- विज्ञापन -

Latest News