Georgia Wareham की Australia की टीम में वापसी, कमान संभालेंगी Meg Lanning

सिडनीः अगले महीने दक्षिण अफ्रीका में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने लेग स्पिनर जॉर्जिया वेयरहम को अपने दल में शामिल किया है। मेग लेनिंग निजी कारणों के चलते खेल से ब्रेक लेने के बाद अगले ह़फ्ते पाकिस्तान दौरे पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगी। टी20 विश्व कप में टीम की.

सिडनीः अगले महीने दक्षिण अफ्रीका में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने लेग स्पिनर जॉर्जिया वेयरहम को अपने दल में शामिल किया है। मेग लेनिंग निजी कारणों के चलते खेल से ब्रेक लेने के बाद अगले ह़फ्ते पाकिस्तान दौरे पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगी। टी20 विश्व कप में टीम की कमान लेनिंग को ही सौंपी गई है। अलिसा हीली के भारत दौरे पर पिंडली में लगी चोट से ठीक होने की पूरी उम्मीद है जबकि जेस जोनासन हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने के बाद वापसी कर रही हैं। अक्तूबर 2021 में महिला बिग बैश लीग के दौरान लगी चोट ने वेयरहम को लगभग एक साल के लिए क्रिकेट से दूर रखा। अब तक के अपने टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर में उन्होंने 35 मैचों में 5.80 की इकॉनमी और 13.52 की औसत से 36 विकेट लिए हैं।

राष्ट्रीय चयनकर्ता शॉन फ्लेगलर ने कहा, कि ‘मेग और जॉर्जिया को विक्टोरिया के लिए वापसी करते देखना उत्साहजनक था। दोनों अपने साथ अनुभव का भंडार लेकर आती हैं जो बड़े टूर्नामेंटों में बहुत आवश्यक है। विशेषकर जॉर्जिया चोटों से परेशान रही हैं लेकिन उन्होंने दृढ़ता दर्शाई है और उनकी वापसी टीम के लिए अच्छा संकेत है।’’ वेयरहम की वापसी का अर्थ यह है कि इस विश्व कप में भी ऑस्ट्रेलिया के पास दो लेग स्पिनर होंगे। पिछले साल के वनडे विश्व कप में अलाना किंग और अमैंडा जेड-वेलिंग्टन टीम का हिस्सा थीं जिसमें से अमैंडा को इस दल में जगह नहीं मिली है।

2020 टी20 तथा 2022 वनडे विश्व कप के विजयी अभियान में टीम का हिस्सा रहीं निकोला कैरी को नहीं चुना गया है। एक तरह से देखा जाए तो भारत में प्रभावित करने वाली हेदर ग्रैहम ने उनकी जगह ले ली है। ग्रैहम ने हालिया दौरे पर तीन मैचों में एक हैट्रिक समेत कुल सात विकेट निकाले थे। उसी दौरे पर अपना पदार्पण करने वाली किम गार्थ को तेज गेंदबाजी क्रम में बरकरार रखा गया है जबकि फीबी लिचफील्ड को विश्व कप दल में स्थान नहीं मिला है।
फ्लेग्लर ने कहा, कि ‘अलिसा और जेस (जॉनासन) के चोटों से ठीक होने के बाद पूरी तरह से फिट होने की उम्मीद है। इस वजह से हमारे पास बल्ले और गेंद के साथ विविधता वाला एक मजबूत दल है। हेदर और किम ने भारत दौरे पर प्रभावित किया और हम जानते हैं कि वह मौका मिलने पर अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।’’

इस महीने पाकिस्तान में होने वाली टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के लिए इसी दल का इस्तेमाल किया जाएगा। टी20 विश्व कप और पाकिस्तान दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई दल : मेग लेनिंग (कप्तान),अलिसा हीली, डार्सी ब्राउन, ऐी गार्डनर, किम गार्थ, हेदर ग्रैहम, ग्रेस हैरिस, जेस जॉनासन, अलाना किंग, तालिया मैक्ग्रा, बेथ मूनी, एलीस पेरी, मेगन शूट, ऐनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहम शामिल हैं।

 

- विज्ञापन -

Latest News