Himachal में 12 जनवरी को भारी बर्फबारी की चेतावनी, शीत लहर का अलर्ट भी हुआ जारी

शिमला : हिमाचल प्रदेश में 13 जनवरी तक बारिश और बर्फबारी का दौर रहने का अनुमान लगाया गया है, जिससे तापमान में भी गिरावट आएगी। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की तरफ से 12 जनवरी को भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने पर्यटकों और स्थानीय लोगों से ज्यादा बर्फबारी.

शिमला : हिमाचल प्रदेश में 13 जनवरी तक बारिश और बर्फबारी का दौर रहने का अनुमान लगाया गया है, जिससे तापमान में भी गिरावट आएगी। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की तरफ से 12 जनवरी को भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने पर्यटकों और स्थानीय लोगों से ज्यादा बर्फबारी संभावित क्षेत्रों में न जाने की सलाह भी दी है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने प्रदेश में आज से लेकर 13 जनवरी तक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी, जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश की संभावना व्यक्त की है। अगले 5 दिन तक प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते मौसम खराब रहेगा, जिसका सबसे अधिक असर 11 व 12 जनवरी को देखने को मिलेगा। प्रदेश के ऊंचाई वाले जिलों मंडी, शिमला, कांगड़ा, कुल्लू, चम्बा, किन्नौर और लाहौल स्पीति में बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान प्रचंड शीत लहर का अलर्ट भी जारी किया गया है।

 

 

- विज्ञापन -

Latest News