Auto Expo देखने के लिए पहुंचे केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के मंत्री Hardeep Singh Puri

नोएडा: केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय और आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा में चल रही वाहन प्रदर्शनी का शुक्रवार को जायजा लिया। पुरी ने वाहन प्रदर्शनी ‘ऑटो एक्सपो 2023’ में पेश किए गए नए वाहनों, इलेक्ट्रिक वाहनों तथा प्राकृतिक ईंधन से चलने वाले वाहनों.

नोएडा: केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय और आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा में चल रही वाहन प्रदर्शनी का शुक्रवार को जायजा लिया। पुरी ने वाहन प्रदर्शनी ‘ऑटो एक्सपो 2023’ में पेश किए गए नए वाहनों, इलेक्ट्रिक वाहनों तथा प्राकृतिक ईंधन से चलने वाले वाहनों को देखा और उनके बारे में जानकारी ली। देश-विदेश की वाहन कंपनियों की यह प्रदर्शनी शुक्रवार से आम जनता के लिए खुल गई।

हालांकि सुबह के समय ज्यादा भीड़ देखने को नहीं मिली लेकिन शाम तक करीब 50 हजार से ज्यादा लोगों के आने का अनुमान है। ऑटो एक्सपो के पहले और दूसरे दिन में 82 नए वाहनों के ऊपर से पर्दा उठा है। अभी तक इलेक्ट्रिक वाहनों का ज्यादा बोलबाला नजर आया है। मारुति सुज़ुकी से लेकर टाटा और किआ एवं एमजी कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश किया है। इस बार टोयोटा कंपनी ने अपना कोई भी नया वाहन पेश नहीं किया है। वहीं, अशोक लेलैंड और एसएमएल ने अपने वाणिज्यिक वाहन पेश किए हैं। अशोक लीलैंड ने अपने पांच वाहन पेश किए हैं जबकि जेबीएम ने अपनी दो बसें उतारी हैं।

- विज्ञापन -

Latest News