लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए 27 जनवरी से 500 आम आदमी क्लीनिक होगें समर्पित: CM Mann

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने अमृतसर में 27 जनवरी को होने वाले बड़े कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा के लिए बैठक की। सीएम मान ने आम लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए 27 जनवरी को 400 से अधिक नए आम आदमी क्लीनिक समर्पित करेगी, जिससे 500 आम आदमी क्लीनिक पंजाब के लोगों.

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने अमृतसर में 27 जनवरी को होने वाले बड़े कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा के लिए बैठक की। सीएम मान ने आम लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए 27 जनवरी को 400 से अधिक नए आम आदमी क्लीनिक समर्पित करेगी, जिससे 500 आम आदमी क्लीनिक पंजाब के लोगों को समर्पित किए जाएंगे।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि लोगों को गुणवत्तापूर्ण और समय पर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 100 आम आदमी क्लीनिक लोगों को समर्पित किए गए हैं। ये क्लिनिक लगभग 100 नैदानिक ​​परीक्षणों के साथ लोगों को 41 स्वास्थ्य पैकेज मुफ्त प्रदान कर रहे हैं। ये क्लीनिक पंजाब में स्वास्थ्य सेवा प्रणाली के कायाकल्प में मील का पत्थर साबित हो रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बड़े गर्व और संतोष की बात है कि भारत सरकार ने भी लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के राज्य सरकार के इस प्रयास की सराहना की है। उन्होंने कहा कि 400 से अधिक आम आदमी क्लीनिक खोलकर पंजाब स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में सफलता की नई कहानी लिखेगा।जिससे 500 ऐसे क्लिनिक काम करने लगेंगे। इस क्रांतिकारी पहल से प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था में नई जान फूंकेगी। उन्होंने अधिकारियों को आम आदमी क्लीनिक के लोकापर्ण समारोह के लिए पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन क्लीनिकों की स्थापना राज्य सरकार द्वारा गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर पंजाब को स्वस्थ और रोग मुक्त बनाने का एक विनम्र प्रयास है। भगवंत मान ने उम्मीद जताई कि अब प्रदेशवासियों को इलाज और जांच की सुविधा के लिए अस्पतालों में भारी खर्च नहीं करना पड़ेगा। मरीज क्लीनिक में जाकर चिकित्सा सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं या ऑनलाइन अपॉइंटमेंट की सुविधा का भी लाभ उठा सकते हैं।

इस अवसर पर सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री अमन अरोड़ा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. बलबीर सिंह, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के प्रमुख सचिव राहुल भंडारी, सचिव स्वास्थ्य अजय शर्मा, निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क सोनाली गिरी सहित अन्य भी उपस्थित थे।

 

- विज्ञापन -

Latest News