स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद हैं Soya and Oats Cabbage Rolls, जानिए Recipes

हमारे खाने-पीने की आदतें हमारे स्वास्थ्य पर सीधा प्रभाव डालती हैं। अगर आपको स्वस्थ रहना है तो आपको हैल्दी फूडिंग हैबिट्स अपनाने चाहिए। घर पर बनाएं सोया एंड ओट्स कैबिज रोल्स, इसमें है टेस्ट भी और हैल्थ भी। सामग्री – 2 कप टूटी सोया की डली – 3/4 कप कटी हरी मिर्च – 3/4 कप.

हमारे खाने-पीने की आदतें हमारे स्वास्थ्य पर सीधा प्रभाव डालती हैं। अगर आपको स्वस्थ रहना है तो आपको हैल्दी फूडिंग हैबिट्स अपनाने चाहिए। घर पर बनाएं सोया एंड ओट्स कैबिज रोल्स, इसमें है टेस्ट भी और हैल्थ भी।

सामग्री

– 2 कप टूटी सोया की डली
– 3/4 कप कटी हरी मिर्च
– 3/4 कप स्वीट रैड पैपर
– 1 मैगी क्यूब सीजनिंग
– 1/2 कप ओट्स
-1 छोटा चम्मच सूखी तुलसी
– 1/2 छोटा चम्मच रैड चिली फ्लेक्स
-1/2 छोटा चम्मच अजवाइन
– 1/4 छोटा चम्मच लालमिर्च
-1 बड़ी पत्तागोभी
-6 बड़े चम्मच कसा चैडर चीज 2 हिस्से में करें
– 2 छोटे चम्मच नींबू रस
– 75 एमएल टोमैटो कैचअप
– 1/8 छोटा चम्मच टबैस्को सॉस।

विधि

– एक बड़े बरतन में सोया, हरी मिर्चे, स्वीट रैड पैपर, मैगी क्यूब सीजनिंग, ओट्स, तुलसी, रैड चिली फ्लेक्स, अजवाइन और लाल मिर्च डाल कर उबालें। उबाल आने पर 5 मिनट ढक कर पकाएं।

– फिर इसे आंच से उतार कर 5 मिनट के लिए अलग रखें। इस बीच पत्तागोभी को 8 बड़े पत्ताें को रोल बनाने के लिए अलग रख दें। बची पत्तागोभी को फ्रिज में रख दें।

– पत्ताें में से मोटी नली को ‘वी’ आकार में काट कर अलग कर दें। अब वैजीटेबल मिश्रण में 4 बड़े चम्मच चैडर चीज और नींबू का रस डालें।

– अब पत्ताें पर 1/3 कप फिलिंग रख कर रोल बनाएं। रोल्स को टोमैटो कैचअप और टबैस्को सॉस में डिप करें।

– बेकिंग डिश पर बटर पेपर लगाएं और रोल्स को रखें। 400 डिग्री तापमान पर रोल्स को 15 मिनट तक बेक करें। अब गरम रोल्स पर चैडर चीज डालें और परोसें।

- विज्ञापन -

Latest News